मुख्यमंत्री ने बाबा साहिब अम्बेडकर को उनकी 63वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की

0
249
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने वीरवार को अम्बेडकर चौक चौड़ा मैदान शिमला में आयोजित राज्य स्तरीय महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर भारत रत्न बाबा साहिब भीमरॉव अम्बेडकर को उनकी 63वीं पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर जय राम ठाकुर ने कहा कि भारतीय संविधान के निर्माता तथा गरीबों व दलितों के मसीहा कहलाए जाने वाले डॉ. अम्बेडकर सदैव ही समाज के सभी वर्गों के समान अधिकारों के लिए लड़ते रहे। उन्होंने कहा कि बाबा साहिब के आजादी से पूर्व तथा आजादी के बाद राष्ट्र के लिए योगदान को याद किया जाता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ. अम्बेडकर एक गरीब परिवार से संबंध रखते थे और उन्होंने अपने जीवन में उच्च पद प्राप्त करने के लिए कड़ा संघर्ष किया तथा राष्ट्र की बेहतरी के लिए बड़ा योगदान दिया। वह सही मायनों में सभी के लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं और हमें उनके द्वारा दर्शाए गए मार्ग का अनुसरण करने की आवश्यकता है, जिन्होंने यह संदेश दिया कि समाज से भेदभाव को दूर करने के लिए सभी वर्गों को एकजुट कार्य करना चाहिए।
मुख्यमंत्री के साथ श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में विधायक नन्द लाल और जीतराम कटवाल, महापौर कुसुम सदरेट, उप-महापौर राकेश शर्मा, एचपीएमसी के अध्यक्ष राम सिंह, बाल कल्याण परिषद की महासचिव पायल वैद्य, नगर निगम शिमला के पार्षदगण, बाबा साहिब अम्बेडकर कल्याण समिति, सफाई मजदूर संघ तथा बाल्मीकि सभा शिमला के पदाधिकारी व सदस्य शामिल थे।