52 करोड़ रूपये की लागत से एक बड़ी पेयजल  योजना का निर्माण किया जायेगा : जम्बाल

0
300

ग्राम पंचायत बायला तथा आस-पास की पंचायतों के लिए शीघ्र ही लगभग 52 करोड़ रूपये की लागत से एक बड़ी पेयजल  योजना का निर्माण किया जायेगा । यह जानकारी विधायक श्री राकेश जम्वाल ने आज सुन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बायला में जनसभा को संबोधित करते हुए दी ।
उन्होंने कहा कि पेयजल योजना के निर्मित हो जाने से क्षेत्र के लोगों को समुचित मात्रा में पेयजल उपलब्ध होगा । योजना का प्राक्कलन बनाकर स्वीकृति के लिए भेज दिया गया है । उन्होंने कहा कि बायला क्षेत्र के लिए शीघ्र ही पथ परिवहन निगम की बस सेवा चलाई जायेगी ताकि लोगों को यातायात की सुविधा उपलब्ध हो सके ।
सुन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र में विकास की चर्चा करते हुए श्री राकेश जम्वाल ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने अपने दस माह के कार्यकाल में करोड़ों रूपये की विकास योजनाएं आरंभ की है । उन्होंने कहा कि लगभग 12 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से सुन्दरनग में मातृ-शिशु अस्पताल तथा 12 करोड़ रूपये की राशि महाराजा लक्ष्मणसैन मैमोरियल काॅलेज में कलस्टर यूनिवर्सिटी भवन के लिए मंजूर किए गए हैं । सुन्दरनगर के ललित चैक पर पार्किंग के निर्माण के लिए 6 करोड़ 50 लाख रूपये स्वीकृत किये गये हैं । विश्राम गृह चैक पर भूमिगत पैदल रास्ते, ललित चैक पर फुट ओवर ब्रिज का भी शीघ्र ही निर्माण किया जायेगा ।
उन्होंने बायला में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 3 लाख रूपये तथा हैंडपंप स्थापित करने की घोषणा की । उन्होंने कहा कि भूमि उपलब्ध होने पर कांगरी तक सड़क का निर्माण किया जायेगा।
इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनी तथा प्राथमिकता पर हल करने का आश्वासन दिया ।
ग्राम पंचायत बायला के प्रधान श्री देस राज ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया । पंचायत समिति के अध्यक्ष श्री सोहन लाल ने भी अपने विचार रखे ।
इस अवसर पर पंचायत समिति के सदस्य श्री जीत राम, पार्षद दिनेश शर्मा, खंड विकास अधिकारी श्री मोहन शर्मा, भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष बृज लाल सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।