मुख्यमंत्री ने प्राकृतिक आपदा से प्रभावित परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान की

0
47

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह बात उन्होंने कल सायं बिलासपुर जिला के घुमारवीं में कथालग-करयालग गांव के भू-स्खलन से प्रभावित हुए परिवारों को वित्तीय सहायता वितरित करने के उपरांत लोगों को सम्बोधित करते हुए कही। घुमारवीं क्षेत्र के कथालग-करयालग गांव के लोग पिछले वर्ष 18 अगस्त को भारी भू-स्खलन के कारण प्रभावित हुए थे।
मुख्यमंत्री ने प्रत्येक प्रभावित परिवार को मुख्यमंत्री आवास योजना सहायता के रूप में दो लाख रुपये का चेक, 1.67 लाख रुपये जन सहयोग सहायता के रूप में तथा घर बनाने के लिए तीन बिस्वा भूमि के पट्टे प्रदान किए। इस प्राकृतिक आपदा के दौरान सात परिवार प्रभावित हुए थे और 200 बीघा उपजाऊ जमीन बह गई थी।
जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और संकट की घड़ी में हमेशा उनके साथ रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रभावित परिवारों को दो लाख रुपये त्वरित सहायता के रूप में पहले भी प्रदान किए हैं।  
स्थानीय विधायक राजिन्द्र गर्ग ने प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष प्राकृतिक आपदा के कारण इन परिवारों के घर नष्ट हो गए थे तथा जमीन भी बह गई थी और ये लोग मंदिर परिसर में रहने के लिए मजबूर हो गए थे।
इस अवसर पर सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर, विधायक जे.आर. कटवाल और सुभाष ठाकुर, उपायुक्त बिलासपुर राजेश्वर गोयल और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे