अनुराग ठाकुर ने 74 परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के स्वीकृत पत्र प्रदान किये

185

ऊना 20 अक्तूबर : केन्द्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज गगरेट विधानसभा क्षेत्र के दौलतपुर चौक में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 74 लाभार्थी परिवारों को एक करोड़ 22 लाख रूपये की आर्थिक सहायता के स्वीकृत पत्र प्रदान किये। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रति परिवार एक लाख 65 हजार रूपये की आर्थिक मदद घर बनाने के लिए दी जाती है।
इस अवसर पर अनुराग ठाकुर ने एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने हर परिवार को वर्ष 2022 तक पक्का घर व शौचालय प्रदान करने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार हर घर को नल और स्वच्छ जल प्रदान के लिए तीन लाख करोड़ रूपये खर्च करने जा रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आम आदमी के जीवन में सुधार लाना चाहती है तथा इसी दिशा में घर, स्वच्छ, जल तथा बिजली की सुवधि प्रदान कर रही है। ग्रामीण इलाकों में वोल्टेज की समस्या को दूर करने के लिए काफी धनराशि खर्च की जा रही है।
कोरोना संकट पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत में कोरोना से मृत्यु दर काफी कम है क्योंकि मोदी सरकार ने सही समय पर सही निर्णय लिए। उन्होंने कहा कि संकट अभी टला नहीं है, इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं। उन्होंने कहा कि आज भारत पीपीई किट बनाने वाला दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश बन गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने संकट की घड़ी में आम लोगों को हर संभव मदद प्रदान करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने आठ महीनों में 80 करोड़ गरीबों को नि:शुल्क गेहूं, चावल व दाल प्रदान किये हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को रोजग़ार उपलब्ध हो सके, इसके लिए मनरेगा का बजट एक लाख करोड़ किया गया है। इस धनराशि से जहां ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य हो रहे हैं, वहीं लोगों की जेब में पैसा भी जा रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार हिमाचल प्रदेश को भरपूर आर्थिक मदद प्रदान कर रही है। अभी हाल ही में ब्याज-मुक्त 450 करोड़ रूपये की धनराशि हिमाचल प्रदेश को प्रदान की है। अनेकों बड़ी परियोजनाएं केन्द्र सरकार की मदद से इस राज्य में लागू की जा रही हैं।
इससे पहले दौलतपुर चौक पधारने पर विधायक राजेश ठाकुर ने उनका स्वागत किया।
इस अवसर पर गगरेट मंडल भाजपा अध्यक्ष सतपाल, राममूर्ति शर्मा, पवन लम्बरदार, दौलतपुर नगर पंचायत की अध्यक्षा बबिता, एसडीएम विनय मोदी, पन्नी पटियाल तथा संजय पुर्जा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।