उद्योग मंत्री ने बढाल एवं बुहाला में हो रहे विकास कार्यों का किया निरिक्षण

195

2.52 करोड़ से बनेगी बरनाली से पोंग डैम एवं बढाल से धीमान बस्ती सड़क
डाडासीबा एवं बुहाला में सुनी जन समस्याएं
जसवां परागपुर 06 नवंबर: उद्योग, परिवहन एवं श्रम व रोजगार मंत्री बिक्रम ठाकुर ने शुक्रवार को बढाल से धीमान बस्ती बनने वाली सड़क के निर्माण कार्य का निरिक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए, इसे तय समय सीमा में पूर्ण किया जाए। उद्योग मंत्री ने कहा कि 2.52 करोड़ की अनुमानित लागत से बनने वाली बरनाली से पोंग डैम एवं बढाल से धीमान बस्ती सड़क पर 1.26 करोड़ रूपये अभी तक विभाग को प्राप्त हो चुके हैं और इसपर तेज गति से काम आगे बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि उक्त सड़क पर 1.5 किलोमिटर की टारिंग, नालियों एवं ढंगों के निर्माण कार्य का काम पूरा हो चुका है। उन्होंने अधिरियों को शेष बचे काम को भी जल्दी पूरा करने के निर्देश दिए।
बिक्रम ठाकुर ने बाड़ी में 91 लाख की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण कार्य का भी निरिक्षण किया। उन्होंने कहा कि बाड़ी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण से स्थानीय लोगों को अपने धर-द्वार पर ही प्राथमिक स्वास्थ्य की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र का स्वास्थ्य संबंधित ढांचा भी सुदृढ़ होगा। उद्योग मंत्री ने कहा जसवां प्रागपुर विधान सभा क्षेत्र का चौतरफा विकास उनकी प्राथमिकता है। इस हेतु विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों की लागत से विकास कार्य हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद डाडासीबा में 50 बिस्तर के अस्पताल के निर्माण हेतु 6.86 करोड़ की राशि स्वीकृत हो गई है, जिसका कार्य जल्द शुरु किया जाएगा। इसके अतिरिक्त आज पूरे जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में कोई स्थान ऐसा नहीं है जहां सड़कें न पहुंचाई जा रही हों या सड़कों का सुधारिकरण न किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि करोड़ों की लागत से आज पूरे क्षेत्र में केवल सड़कों का ही निर्माण कार्य हो रहा है। इसके अतिरिक्त अन्य विकासात्मक परियोजनाएं भी क्षेत्र की दशा और दिशा बदलने का काम आज कर रही हैं।
उद्योग मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में काम कर रही प्रदेश सरकार हर क्षेत्र एवं हर वर्ग के विकास के लिए संकल्पबद्ध है। प्राथमिकता के अनुसार हर क्षेत्र में आज कोई न कोई विकास कार्य चल रहा है। इससे क्षेत्र एवं प्रदेश के लोगों के दिलों में भी एक नई आशा का संचार हुआ है। उन्होंने कहा कि जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र को आर्दश विधानसभा क्षेत्र बनाना ही उनका लक्ष्य है और वह इसके लिए निरंतर कार्यरत है।
इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने डाडासीबा एवं बुहाला में भी विकासात्मक कार्यों का जायजा लेते हुए जन समस्याओं को सुना। बिक्रम ठाकुर ने लोगों की समस्याओं को सुनते हुए अधिकत्म समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया तथा शेष के समयबद्ध निवारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्ष पूरी, एसडीओ लोक निर्माण विभाग अनिल शर्मा, कैपटन सुनिंद्र कालिया, रुपिंद्र डैनी, वीर चक्र कैपटन सुशील, बूथ अध्यक्ष बालकृष्ण, बूथ अध्यक्ष आज्ञा राम, बाजयुमो अध्यक्ष रिक्की ठाकुर, मनमोहन सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।