उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने एम्बुलेंस सेवा को दिखाई हरी झंडी

मंडी, 16 जून : उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने आज सेरी मंच से एक एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस सेवा को हरी झंडी दिखा कर इसकी शुरूआत की। एक प्राइवेट संस्था केयर फॉर यू द्वारा संचालित यह सेवा आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित है।
उपायुक्त ने केयर फॉर यू संस्था की इस जन उपयोगी पहल की सराहना करते हुए संस्था के चैयरमेन डॉ. आदर्श भार्गव को बधाई दी। उन्होंने कहा कि वेंटिलेटर युक्त यह एम्बुलेंस सेवा एक चलता फिरता आईसीयू है, जिस कारण यह एंबुलेंस आपातकालीन स्वास्थ्य स्थितियों में जीवनरक्षक साबित होगी। विशेषकर यह सेवा गंभीर रोगियों को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल लाने लेजाने में बड़ी मददगार होगी।
वहीं इस मौके मौजूद रहे संस्था के चैयरमैन डॉ. आदर्श भार्गव ने कहा कि यह एम्बुलेंस सेवा चौबीसों घंटे सेरी मंच पर तैनात रहेगी । मंडी व कुल्लू जिला के लोग इस सेवा का लाभ लेने के लिए 89889-10101 और 89889-50505 पर सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि एम्बुलेंस मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए किफायती दामों पर उपलब्ध रहेगी। साथ ही प्रशासन की संस्तुति पर बीपीएल परिवारों के मरीज को विशेष छूट दी जाएगी।
इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव मरीज को गंभीर स्थिति में वेंटिलेटर युक्त एम्बुलेंस सुविधा मुफ्त दी जाएगी।
अत्याधुनिक उपकरणों से लैस है एम्बुलेंस
डॉ. आदर्श भार्गव ने बताया कि इस अत्याधुनिक एम्बुलेंस में वेंटिलेटर, डी फेविलेटर, क्रिटिकल केयर अत्याधुनिक मेडिकल केयर, 24 घण्टे ऑक्सीजन, क्रिटिकल केयर के उपकरण, कार्डिक मॉनीटर, जीपीएस टैªकिंग और अनुभवी मेडिकल ओर पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध है।
इस मौके जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव ओ.पी.भाटिया भी उपस्थित रहे।