ऊना : जिला में 9 नये वार्ड हुए कंटेनमेंट जोन में शामिल

364
जिला में 9 नये वार्ड हुए कंटेनमेंट जोन में शामिल, एक  वार्ड हॅाटस्पॉट सूची से बाहर
ऊना, 27 अगस्त:- तहसील बंगाणा की ग्राम पंचायत लठियाणी के वार्ड 1 के गांव चेहरू में कोरोना संक्रमित मामले आने के चलते देसराज के घर से भागीरथ के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जबकि गांव हेरू खास का वार्ड नं०1, रजली अप्परली का वार्ड नं० 2 और लठियाणी का वार्ड नं० 3 को बफर जोन घोषित किया गया है। इस बारे आज यहां आदेश जारी करते हुए जिला दण्डाधिकारी ऊना संदीप कुमार ने तहसील बंगाणा की ग्राम पंचायत कमराली के वार्ड नं० 4 शमशेर सिंह के पोल्ट्रीफॉर्म से जोगिंद्र सिंह के घर के क्षेत्र को कंटेनमेंट और वार्ड नं० 4 के शेष भाग को बफर जोन बनाया गया है। 
इसके अतिरिक्त डीसी ने बताया कि उप तहसील गगरेट की ग्राम पंचायत मावा कोहला के वार्ड नं० 7 अंबेडकर भवन से रेन शैलटर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन और वार्ड नं० 7 शेष भाग को बफर जोन जबकि ग्राम पंचायत चलेट के वार्ड नं० 7 में सिंबली वाला खू से दौलतपुर-गगरेट मार्ग पर बाईं ओर पडऩे वाली पुली तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा शेष वार्ड को बफर जोन घोषित किया गया है।
संदीप कुमार ने ग्राम पंचायत मुबारिकपुर के वार्ड नं० 5 में बलबीर सिंह के घर से राष्ट्रीय मार्ग कि पश्चिम दिशा में पड़ते बलदेव सिंह के घर सहित पूर्व दिशा के राष्ट्रीय मार्ग में पड़ते गणेश स्टील वर्कशॉप तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन और शेष वार्ड नं०5 को बफर जोन घोषित किया गया है। 
इसके अलावा डीसी ने आदेश जारी करते हुए गंाव झलेड़ा के वार्ड नं० 4 में प्यारा सिंह के घर को कंटेनमेंट जोन व दयाल सिंह के घर से कृष्णा देवी के घर को बफर जोन जबकि गांव अप्पर अरनियाला वार्ड नं०1 में नीलम कुमारी के घर से डाक्टर मुनीष कुमार के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन (कुल सात घरों को)जबकि संजीव अग्रिहोत्री के घर से दिनेश कुमार बनियाल के घर तकके क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है।
इसके अतिरिक्त गांव बनगढ़ के वार्ड नं० 9 में देवा चांदला के घर से शैव्य के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जबकि बनगढ़ गांव के वार्ड नं० 8 कांता देवी के घर से ममता देवी के घर तक के क्षेत्र को बफर जोन जबकि ग्राम पंचायत अंबोआ के वार्ड नं०5 मनदीप कुमार के घर से जैमल के घर तक क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन जबकि शेष वार्ड को बफर जोन घोषित किया गया है। 
 
डीसी संदीप कुमार ने पूर्व में जारी आदेशों में आंशिक संशोधन करते हुए जिला के गांव अप्पर भटोली के वार्ड नं०1 में मुनीष कुमार के घर को हॉटस्पाट सूची से बाहर कर दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि अब इन क्षेत्रों में भी 28 अगस्त से कफ्र्यू में ढील प्रदान की जाएगी साथ ही एक्टिव केस फाईंडिंग की प्रक्रिया 28 दिनों की अवधि तक जारी रहेगी और सभी को कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए निर्धारत दिशानिर्देशों की अनुपालना पूर्व की भांति सुनिश्चित करते रहना होगा।