ऊना : दस वार्ड हुए कंटेनमेंट जोन में शामिल जबकि एक वार्ड हुआ हॉटस्पॉट सूची से बाहर

426
दस वार्ड हुए कंटेनमेंट जोन में शामिल जबकि एक वार्ड हुआ हॉटस्पॉट सूची से बाहर
ऊना, 28 अगस्त: जिला की पंचायतों सैंसोवाल, गगरेट, टक्का, लोअर अरनियाला, मलाहत, बहडाला और संतोषगढ़ सहित रक्कड़ कॉलोनी व ऊना शहर में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामले आने के चलते संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त, ऊना संदीप कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यह आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए इन क्षेत्रों में अब तुरंत प्रभाव से आगामी आदेशों तक कफ्र्यू में ढील नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन में रह रहे विद्याथियों जिनमें कोविड-19 के लक्षण न हों, उन्हें परीक्षा देने के लिए जाने की अनुमति रहेगी।
इन क्षेत्रों को बनाया गया है कंटेनमेंट जोन
डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि सैंसोवाल के वार्ड नंबर 7 में शिव मंदिर के समीप राजेश कुमार के घर से संजीव कुमार के घर तक, गगरेट के वार्ड नंबर 2 में रविन्द्र कुमार के घर से शिवम ऑटो मोबाइल तक, रक्कड़ कॉलोनी स्थित शिवा कॉपरेटिव हाउसिंग बोर्ड सोसायटी में राज कुमारी के घर को, टक्का के वार्ड नंबर 7 तथा वार्ड नंबर 6 में राज कुमार के घर से राज कुमारी के घर तक, लोअर अरनियाला के वार्ड नंबर 5 में दर्शन सैणी के घर से कुशल कुमार के घर तक, मलाहत के वार्ड नंबर 7 में महिन्द्र सिंह के घर से अतुल के घर तक, बहडाला के वार्ड नंबर 11 में भाग सिंह के घर से जसमेर ंिसह के घर तक, ऊना शहर के वार्ड नंबर 2 में जिला आयुर्वेदिक चिकित्सालय के नजदीक रमेश ठाकुर के घर को और संतोषगढ़ के वार्ड नंबर 2 में मोनिका के घर को कंटेनमेेंट जोन घोषित किया गया है।
यह क्षेत्र रहेंगे बफर जोन में
डीसी संदीप कुमार ने बताया कि सैंसोवाल के वार्ड नंबर 7 के शेष हिस्से, गगरेट के वार्ड नंबर 2 के शेष हिस्से, टक्का के वार्ड नंबर 6 में मंगेश कुमार के घर से सतपाल के घर तक, ऊना शहर के वार्ड नंबर 2 में बाटा शू शॉप से इशु हर्ष टेलर की दुकान तक और संतोषगढ़ के वार्ड नंबर 2 में संतोख सिंह के घर से राम किशन के घर तक के क्षेत्रों को बफर जोन में रखा गया है।
डंगोली का वार्ड नं० 5 हॉटस्पॉट सूची से बाहर
डीसी संदीप कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव डंगोली के वार्ड नं० 5 में प्रमोद के घर से स्वर्ण सिंह के घर तक के क्षेत्र को जिला की हॉटस्पॉट क्षेत्रों की सूची के बाहर करने के आदेश जारी कर दिए गए है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण का मामला के बाद इन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था लेकिन अब इन्हें हॉटस्पॉट क्षेत्रों की सूची से बाहर कर दिया गया है। 
डीसी ने बताया कि इस क्षेत्र में अब 29 अगस्त से कफ्र्यू में ढील दी जाएगी साथ ही एक्टिव केस फाईंडिंग की प्रक्रिया 28 दिनों की अवधि पूर्ण होने तक जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशानिर्देशों की पूर्व की भांति अनुपालना करते रहना होगा।