ऊना सुपर 50 की चयन परीक्षा 21 सितंबर को, जेईई के साथ-साथ नीट की निशुल्क कोचिंग

255
इस बार जेईई के साथ-साथ नीट की निशुल्क कोचिंग मिलेगी, 700 छात्रों ने किया आवेदन
ऊना (17 सितंबर)- मेधावी छात्रों को निशुल्क कोचिंग प्रदान करने की योजना ऊना सुपर 50 की चयन परीक्षा 21 सितंबर को आयोजित की जाएगी। यह जानकारी देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त ऊना डॉ. अमित कुनार ने कहा कि जेईई तथा नीट 2022 की तैयारी के लिए चयन परीक्षा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धुंदला, थानाकलां, धुसाड़ा, नैहरियां, बहडाला, समूरकलां, ललहड़ी, सलोह, बढ़ेहड़ा राजपूतां, भरवाईं,  मुबारिकपुर एवं दौलतपुर चौक केंद्रों पर ली जाएगी।
डॉ. अमित कुमार ने कहा कि जो विद्यार्थी विज्ञान, संकाय में जमा एक में सरकारी विद्यालयों में प्रवेश ले चुके हैं तथा जिनका दसवीं का परीक्षा परिणाम 75 प्रतिशत से अधिक रहा है, वह सभी इस प्रवेश परीक्षा के लिए पात्र हैं। उन्होंने कहा कि इसी आधार पर जिला के लगभग 700 विद्यार्थी इस परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं। इनमें से 50 विद्यार्थियों का जेईई तथा 25 विद्यार्थियों का चयन नीट की कोचिंग प्रदान करने के लिए होना है। विद्यार्थियों का चयन इस परीक्षा परिणाम तथा दसवीं के नंबरों को अधिमान देते हुए मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा के दौरान कोविड-19 के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाएगा।
जिला परियोजना अधिकारी देवेंद्र चौहान ने कहा कि जिला प्रशासन ऊना की शिक्षा के क्षेत्र में रूचि यह दर्शाता है कि प्रशासन बच्चों के भविष्य को लेकर कितना चितिंत है। इन बच्चों को राष्ट्रीय स्तर की कोचिंग के साथ-2 विभिन्न अवसरों पर उच्च अधिकारियों से चर्चा करने का अवसर भी मिलता है। जिससे उन्हें जीवन में आगे बढ़ने की प्ररेणा मिलती है। इस दिशा में यह दूसरा पड़ाव है, पिछले वर्ष भी 75 बच्चे चयनित हुए थे तथा वे अपने अपने माता-पिता व जिला तथा प्रदेश का नाम रोशन करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।