एलटी की बैचवाइज भर्ती के साक्षात्कार 8 अक्तूबर को

289

हमीरपुर 28 सितंबर। भाषा अध्यापकों के कुल पांच पदों के लिए बैचवाइज भर्ती हेतु हमीरपुर जिला के उम्मीदवारों के साक्षात्कार 8 अक्तूबर को लिए जाएंगे। इन पदों के लिए केवल अध्यापक पात्रता परीक्षा पास उम्मीदवार ही पात्र हैं।
प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक बलवंत कुमार नड्डा ने बताया कि रोजगार कार्यालयों से प्राप्त सूचियों के अनुसार साक्षात्कार के लिए सभी पात्र उम्मीदवारों को पत्र भेज दिए गए हैं। प्रार्थी किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या शिक्षण संस्था से बीए हिंदी या  एम हिंदी या बीएड तथा अध्यापक पात्रता परीक्षा पास होना चाहिए। भाषा अध्यापक की भर्ती से संबंधित नियम प्रारंभिक शिक्षा विभाग की वैबसाइट पर उपलब्ध हैं।
उपनिदेशक ने बताया कि कुल पांच पदों में से दो पद सामान्य वर्ग के लिए, दो अनुसूचित जाति वर्ग के लिए तथा एक पद ओबीसी आईआरडीपी के लिए रखा गया है। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए वर्ष 1999 तक के बैच, अनुसूचित जाति के लिए वर्ष 2004 तक और ओबीसी आईआरडीपी के उम्मीदवारों के लिए नवीनत्तम बैच के उम्मीदवारों को पत्र भेजे गए हैं।
उन्होंने बताया कि साक्षात्कार के लिए बुलाए गए पात्र उम्मीदवारों की सूची प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय की वैबसाइट डीडीईईएचएमआर डॉट ओआरजी डॉटइन पर भी उपलब्ध करवा दी गई है।  इसी वैबसाइट पर बायोडाटा फार्म भी अपलोड किया गया है। पात्र उम्मीदवारों को यह बायोडाटा फार्म डाउनलोड करके भरना होगा। प्रार्थी बायोडाटा फार्म के साथ सभी प्रमाण पत्र कॉल लैटर में दर्शाए गए क्रम के अनुसार ही संलग्न करें तथा कोविड-19 के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रख कर ही साक्षात्कार के लिए आएं।
अधिक जानकारी के लिए प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय के दूरभाष नंबर 01972-222749 पर संपर्क किया जा सकता है।