ओबीसी छात्रवृत्ति के लिए अब केवल ऑनलाइन आवेदन

262

हमीरपुर 17 अक्तूबर।  शैक्षणिक सत्र 2020-21 में जिला के सरकारी और निजी स्कूलों में छठी से आठवीं कक्षा तक पढ़ रहे ओबीसी वर्ग के पात्र विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति के आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। ये ऑनलाइन आवेदन नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर किए जा सकते हैं।
इस संबंध में सभी सरकारी और निजी स्कूलों के प्रमुखों को निर्देश जारी करते हुए उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक दिलवरजीत सिंह ने बताया कि छात्रवृत्ति की पात्रता और अन्य जानकारी के लिए नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर स्टेट स्कीम्स पर क्लिक करने के बाद हिमाचल प्रदेश पर क्लिक करें।
उपनिदेशक ने कहा कि राजकीय माध्यमिक पाठशालाओं के जिन प्रमुखों ने नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल रजिस्टे्रशन फार्म उपनिदेशक कार्यालय से सत्यापित नहीं करवाए हैं, वे 25 अक्तूबर तक इन्हें सत्यापित करवा लें तथा अपना यूजर आईडी व पासवर्ड प्राप्त कर लें। इस कार्य के लिए वे संगम पाठशाला के प्रधानाचार्य या मुख्यध्यापक से संपर्क करें।
उपनिदेशक ने कहा कि छात्रवृत्ति के संबंध में किसी भी तरह की कोताही के लिए स्कूल प्रमुख, नोडल अधिकारी या छात्रवृत्ति प्रभारी को जिम्मेदार ठहराया जाएगा तथा छात्रवृत्ति की भरपाई उन्हीं से की जाएगी।