चंबा शहर में दवाइयों की होम डिलीवरी के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए मोबाइल नंबर

348
चंबा,10 अगस्त- कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के  मकसद से कंटेनमेंट जोन के रूप में तब्दील किए गए चम्बा शहर के आठ वार्डों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को घरद्वार पर दवाइयां मुहैया करवाई जा रही हैं। दवा निरीक्षक चम्बा राकेश कुमार ने बताया कि इसको लेकर पांच दवा विक्रेताओं की सूची सावर्जनिक की गई है और सभी को एसडीएम चम्बा की ओर से पास भी जारी कर दिए गए हैं। यदि कंटेनमेंट जोन में किसी भी व्यक्ति को दवा की आवश्यकता है तो साईं मैडीकल स्टोर के दूरभाष नंबर 94180-91000, हिम मैडीकल स्टोर के 98164-89999, मैहता मैडिसिन ट्रेडर के 98824-10404, वेद जनरल स्टोर के 98167-05571 और बीर मैडीकल स्टोर के दूरभाष नंबर 70189-53310 पर संपर्क किया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि दवाओं की आपूर्ति से पूर्व चिकित्सीय परामर्श का सत्यापन भी किया जाएगा। यदि किसी व्यक्ति के पास लिखित चिकित्सीय परामर्श नहीं पाया जाता है तो उसे चिकित्सक से ऑनलाइन संपर्क कर परामर्श लेने के बाद ही दवाएं भेजी जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस सुविधा का गलत लाभ उठाकर नशीली दवाएं मंगवाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अक्सर देखने में आता है कि शरारती तत्व ऐसी परिस्थितियों का फायदा उठाकर नशीली दवाओं की खरीद फरोख्त आरंभ कर देते हैं। लेकिन चम्बा में इसको लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है।
उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कि वे इस होम डिलीवरी सुविधा का अधिकाधिक लाभ उठाएं। उल्लेखनीय है कि नगर परिषद चम्बा के आठ वार्डों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर पूर्ण रूप से सील कर दिया गया है। जिसके कारण लोगों को अब घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है जिसके चलते
स्वास्थ्य विभाग द्वारा कंटेनमेंट जोन में लोगों को घर द्वार  पर दवाइयां मुहैया करवाई जा रही हैं।