जगत प्रकाश नड्डा ने हिमाचल कला महोत्सव का अवलोकन किया

76
राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज नई दिल्ली स्थित होटल ललित में आयोजित स्वर्णिम हिमाचल कला महोत्सव में शिरकत की। उन्होंने हिमाचली कारीगरों व शिल्पियों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।
इस अवसर पर सांसद व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, सांसद किशन कपूर विशेष ओलंपिक भारत की अध्यक्षा डाॅ. मल्लिका नड्डा, ललित ग्रुप आॅफ हास्पिटैलिटी की अध्यक्षा ज्योत्सना सूरी और प्रधान आवासीय आयुक्त सुशील कुमार सिंगला भी उपस्थित थे।
यह महोत्सव हिमाचली कला और शिल्प का एक अनूठा संगम है और आजादी का अमृत महोत्सव तथा हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व की स्वर्ण जंयती के उपलक्ष्य मंे आयोजित किया जा रहा है। यह आयोजन 4 से 9 दिसंबर 2021 तक हिमाचल प्रदेश सरकार और होटल ललित द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने 4 दिसम्बर, 2021 को किया था।
डाॅ. मल्लिका नड्डा और ज्योत्सना सूरी  की पहल है पर आयोजित इस महोत्सव के माध्यम से हिमाचली कारीगरों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का बेहतरीन मंच प्राप्त हुआ है। महोत्सव के दौरान कुल्लू, सिरमौर और किन्नौर जिला के लोक कलाकारों द्वारा हिमाचल की लोक संस्कृति पर आधारित आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जा रहे है। महोत्सव में हिमाचली हस्तशिल्प और अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तित्व भी हिस्सा ले रहे हंै।
हिमाचली कारीगरों द्वारा हिमाचली हस्तशिल्प, चंबा रुमाल, लकड़ी के शिल्प, धातु शिल्प, कांगड़ा पेंटिंग, किन्नौरी और कुल्लू शाॅल इत्यादि के आर्कषक स्टाॅल लगाए गए हंै।  हिमाचल के लोक नृत्य और लोक संगीत के कार्यक्रमों के अलावा सेपू वड़ी, राजमाह मदरा, चम्बयाली पलदा सहित अनेक हिमाचली व्यंजनों को भी होटल के मेन्यू में शामिल किया गया है ताकि लोग राज्य के व्यंजनों का आंनद व स्वाद ले सकें।