जिला ऊना के 6 शहरी निकायों में आरक्षण रोस्टर तय

369
 
ऊना (25 अगस्त)- जिला ऊना के छह शहरी निकायों में आरक्षण रोस्टर तय हो गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने बताया कि ऊना नगर परिषद में कुल 11 वार्ड हैं, जिनमें से वार्ड नंबर 11 इस बार अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित किया गया है, जबकि 5 अन्य वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे। महिलाओं के लिए आरक्षित वार्डों का फैसला ड्रॉ के माध्यम से निकाला जाएगा।
डीसी ने कहा कि इसी प्रकार मैहतपुर बसदेहड़ा नगर परिषद के कुल 9 वार्डों में से दो वार्ड अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित किए गए हैं। वार्ड नंबर 3 तथा 7 एससी के लिए रिजर्व किया गया है, इनमें से एक अनुसूचित जाति की महिला के आरक्षित होगा। इसके अलावा 3 अन्य वार्ड महिला प्रत्याशियों के लिए रिजर्व किया गया है। अनुसूचित जाति की महिला तथा महिलाओं के लिए आरक्षित होने वाले अन्य 3 वार्डों का फैसला ड्रॉ के माध्यम से होगा।
संदीप कुमार ने कहा कि टाहलीवाल नगर पंचायत में कुल 7 वार्ड हैं, जिनमें से इस बार वार्ड नंबर 2 को अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित किया गया है। तीन अन्य वार्ड महिलाओं के लिए रिजर्व होंगे जिनके लिए ड्रॉ निकाला जाएगा। इसी प्रकार संतोषगढ़ नगर परिषद के कुल 9 वार्डों में से वार्ड नंबर 1 तथा वार्ड नंबर 8 अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित किए गए हैं। इन दो वार्डों में से एक अनुसूचित जाति की महिला के लिए रहेगा, जबकि अन्य वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित रहेंगे। अनुसूचित जाति की महिला तथा महिलाओं के लिए आरक्षित होने वाले अन्य 3 वार्डों का फैसला ड्रॉ के माध्यम से होगा।
जिलाधीश ने बताया कि गगरेट नगर पंचायत के कुल 7 वार्डों में से वार्ड नंबर 7 इस बार अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित किया गया है। जबकि तीन अन्य वार्ड महिलाओं के लिए रिजर्व किए जांएंगे, जिनका फैसला ड्रॉ से होगा। वहीं नगर पंचायत दौलतपुर चौक के कुल 7 वार्डों में से वार्ड नंबर 6 अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित किया गया है, जबकि तीन अन्य वार्ड भी महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे। इनका फैसला ड्रॉ से होगा तथा ड्रॉ शुक्रवार शाम चार बजे बचत भवन में निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को यह सूचना 31 अगस्त से पहले भेजी जानी है।
-0-