डीसी राणा ने सम्भाला चंबा जिला के नए उपायुक्त का कार्यभार

135

चंबा, 22 अक्तूबर- डीसी राणा ने चंबा जिला के बतौर नए उपायुक्त अपना कार्यभार आज संभाल लिया। वर्ष 2014 बैच के आईएएस अधिकारी डीसी राणा इससे पूर्व भी सहायक आयुक्त (विकास) एवं खंड विकास अधिकारी तीसा के अलावा एसडीएम भरमौर और एसडीएम डलहौजी के पदों पर भी सेवारत रह चुके हैं।
उन्होंने कहा कि चंबा जिला जोकि एस्पिरेशनल जिला भी है इसमें जिला के विकास के लिए पहले से शुरू विभिन्न परियोजनाओं को पूरा करना उनकी प्राथमिकता रहेगी। इसके अलावा सरकार की योजनाओं और स्कीमों को आमजन तक पहुंचाना भी लक्ष्य रहेगा। उन्होंने कहा कि चंबा जिला में पूर्व में रहे कार्यकाल के कारण जिला की भौगोलिक परिस्थितियों और यहां की समस्याओं से अवगत रहा हूं। चंबा जिला में कई ऐसी जल विद्युत परियोजनाएं हैं जो यह तो पूरी हो चुकी हैं या उनके निर्माण कार्य प्रगति पर हैं। जिले में जल विद्युत परियोजनाओं के माध्यम से निवेश और स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसरों को जुटाने की भी पूरी संभावनाएं मौजूद हैं।
कोविड-19 के इस दौर में त्योहारों के सीजन के मद्देनजर उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस और उसको लेकर बरती जाने वाली एहतियातों को लेकर जागरूक किया जाएगा।डीसी राणा इससे पूर्व निदेशक पर्यावरण, विज्ञान एवं तकनीक के अलावा विशेष सचिव मुख्य मंत्री, राजस्व और आपदा प्रबंधन का दायित्व संभाल रहे थे।