नगर निकाय क्षेत्र हमीरपुर में उचित मूल्य की दुकान के लिए आवेदन 12 सितंबर तक

314

हमीरपुर 24 अगस्त। नगर परिषद हमीरपुर के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम की उचित मूल्य की दुकान की जगह अब नई उचित मूल्य की दुकान आवंटित की जाएगी। इस नई दुकान के लिए खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के जिला नियंत्रक ने पात्र लोगों एवं संस्थाओं से 12 सितंबर तक आवेदन आमंत्रित किए हंैं।
जिला नियंत्रक शिव राम ने बताया कि इस दुकान के आवंटन में पहली प्राथमिकता सार्वजनिक संस्थाओं, ग्राम पंचायत, स्वयं सहायता समूह, सहकारी सभा अथवा उचित मूल्य की दुकान के प्रबंधन में महिलाओं या उनके समूहों को मिलेगी। एकल नारी, दुकान चलाने में सक्षम दिव्यांग व्यक्ति, भूतपूर्व सैनिक और शिक्षित बेरोजगार को द्वितीय प्राथमिकता दी जा सकती है। इनके अलावा तृतीय प्राथमिकता के रूप में हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम को भी आवंटन किया जा सकता है।
शिव राम ने बताया कि इच्छुक व्यक्ति या संस्था निर्धारित प्रपत्र पर सभी आवश्यक दस्तावेजों सहित 12 सितंबर तक जिला नियंत्रक कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। आवेदक कम से कम दसवीं पास होना चाहिए। आवेदन पत्र के साथ दसवीं कक्षा के प्रमाण पत्र के अलावा वित्तीय स्थिति से संबंधित प्रमाण पत्र, दुकान की उपलब्धता एवं भंडारण क्षमता संबंधी दस्तावेज और अन्य आवश्यक दस्तावेज संलगन करना अनिवार्य है।
आवंटन के नियमों और आवश्यक शर्तों के संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला नियंत्रक कार्यालय के दूरभाष नंबर 1972-222335 पर संपर्क किया जा सकता है।