पंचायत चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी तैयार : सुरेश कश्यप

105

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आने वाले पंचायत चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है।
उन्होंने बताया की पार्टी के सभी दायित्ववान कार्यकर्ता, मोर्चों के सभी पदाधिकारी एवं प्रकोष्ठों के सदस्य पंचायतीराज संस्थाओं एवं स्थानीय निकाय चुनावों में अहम भूमिका निभाएंगे। आने वाले समय में पार्टी इन चुनावों को लेकर बैठके और सम्मेलन भी करने जा रही है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में चारों संसदीय क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी की ई विस्तारक योजना पूर्ण हो चुकी है इस विस्तारक योजना में भाजपा के पन्ना योद्धा नियुक्त हो चुके हैं और आने वाले पंचायती राज चुनावों में उनकी अहम भूमिका रहने वाली है।
इस योजना को पूर्ण करने के लिए लगभग दो हजार से ज्यादा विस्तारक निकले थे।
उन्होंने बताया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के सभी घरों से संपर्क साधा है और ऐसा कोई भी परिवार नहीं है जिसने केंद्र या प्रदेश की योजनाओं का लाभ नहीं उठाया।
पिछले दिनों जब प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लाभार्थी सम्मेलन किए थे उससे यह स्पष्ट रूप से सामने आया है कि हर विधानसभा क्षेत्र में 25000 से 30,000 लाभार्थी है। जिस प्रकार से केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कार्य किया है इससे जनता मन बना चुकी है कि भाजपा का नेतृत्व ही है जो वास्तव में विकास के बारे में सोचता है।
इतिहास में यह पहली बार है कि जब सरकारें हर वर्ग के बारे में सोच रही है महिला सशक्तिकरण के लिए कई अहम कदम सरकार द्वारा उठाए गए हैं जिसमे उज्वला योजना और गृहणी सुविधा योजना ने महिलाओं की दिशा और दशा बदली है, स्वास्थ्य के क्षेत्र में आयुष्मान भारत एवं हिम केयर योजना सर्वश्रेष्ठ है।