पूर्व सैनिकों की समाज में महत्वपूर्ण भागीदारी- राकेश पठानिया

107

बनीखेत (चंबा), 6 नवंबर- वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि हमारे समाज में पूर्व सैनिकों की महत्वपूर्ण भागीदारी रहती है। पूर्व सैनिक सामाजिक और आर्थिक गतिविधियों में भी पूरा योगदान देते आ रहे हैं। वन मंत्री ने ये बात आज डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तहत बनीखेत में पूर्व सैनिकों के लिए निर्मित होने वाले वीर सैनिक भवन की आधारशिला रखने के बाद कही। उन्होंने इस मौके पर भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपए की राशि प्रदान करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि समूचा हिमाचल प्रदेश वीरों का प्रदेश है। यहां के वीर सपूत राष्ट्र की सुरक्षा में हमेशा तत्पर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि इस भवन निर्माण के लिए अतिरिक्त धनराशि की आवश्यकता होगी तो उसे भी उपलब्ध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस सामुदायिक भवन में तमाम आवश्यक सुविधाएं मौजूद रहनी चाहिए। राकेश पठानिया ने पूर्व सैनिक केसर सिंह के इस दिशा में किए गए प्रयासों की भी सराहना की और कहा कि आने वाले समय में जब ये भवन पूरा होगा तो इसका समुचित लाभ इस क्षेत्र के तमाम पूर्व सैनिकों को मिलना शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि वे स्वयं सैन्य पृष्ठभूमि के परिवार से ताल्लुक रखते हैं। सैनिकों और पूर्व सैनिकों के लिए उनके मन में हमेशा सम्मान रहेगा। उन्होंने पूर्व सैनिक संघ को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनकी अन्य यथोचित मांग पर भी पूरा ध्यान दिया जाएगा।
इससे पूर्व वन मंत्री को इस मौके पर पूर्व सैनिक संघ द्वारा सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में विधायक विक्रम जरियाल, जिला मार्केट कमेटी अध्यक्ष डीएस ठाकुर के अलावा उपायुक्त डीसी राणा, सैन्य अधिकारी, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण दिवाकर पठानिया, खंड विकास अधिकारी बशीर खान, अधिशासी अभियंता जल शक्ति राकेश ठाकुर, उप मंडल के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी, कैप्टन जीएस ढिल्लन, पूर्व सैनिक, सैनिक कल्याण विभाग के दिनेश किश्तवाड़िया और स्थानीय पंचायतों के प्रधान, उपप्रधान भी मौजूद रहे।