फिट फ्रीडम रन प्रोग्राम में 75 गांवों के बच्चों-युवाओं ने लगाई 5 किलोमीटर दौड़

117

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने दिखाई हरी झंडी, प्रतिभागियों को दिलाई शपथ

हमीरपुर 14 अगस्त। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित किए जा रहे फिट फ्रीडम रन प्रोग्राम का शुभारंभ शनिवार को जिला हमीरपुर के गांव समीरपुर से किया गया। इस कार्यक्रम में आयोजित की गई 5 किलोमीटर की दौड़ में 75 गांवों के लगभग 150 युवाओं ने भाग लिया।
पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने हरी झंडी दिखाकर फिट फ्रीडम रन का शुभारंभ किया तथा युवाओं को शपथ दिलाई। इस अवसर पर उन्होंने युवाओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिटनेस मंत्र ‘आधा घंटा रोज, फिटनेस का डोज’ को अपनी आम दिनचर्या में शामिल करने की अपील की। धूमल ने सभी लोगों से प्रतिदिन कम से कम 30 मिनट शारीरिक गतिविधियां करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि स्वस्थ नागरिक ही एक मजबूत और समृद्ध राष्ट्र का निर्माण कर सकता है। स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि हम स्वस्थ और समृद्ध भारत के निर्माण में अपना सक्रिय योगदान देंगे।
इससे पहले नेहरू युवा केंद्र के राज्य निदेशक सैमसन मसीह ने मुख्य अतिथि, अन्य अतिथियों तथा सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया तथा फिट फ्रीडम रन प्रोग्राम के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि जिला हमीरपुर में यह कार्यक्रम 2 अक्तूबर तक चलेगा। उन्होंने जिला के युवाओं से अधिक से अधिक संख्या में इस कार्यक्रम से जुडऩे की अपील की।
नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक रोहित यादव ने बताया कि फिट फ्रीडम रन प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए जिले भर के युवा क्लबों और अन्य संगठनों को भी इसके साथ जोड़ा जा रहा है, ताकि इस कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करके लोगों को फिटनेस का संदेश दिया जा सके। फिट फ्रीडम रन प्रोग्राम के शुभारंभ अवसर पर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय हमीरपुर की एनएसएस इकाई ने भी अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की।
इस मौकेे पर नेहरू युवा केंद्र के क्षेत्रीय उपनिदेशक लाल सिंह, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय हमीरपुर की एनएसएस इकाई के प्रभारी राजेश शर्मा और मनोज डोगरा के अतिरिक्त विभिन्न युवा संगठनों के पदाधिकारियों ने भी भाग लिया।