बड़सर की दो पंचायतों के एक-एक वार्ड में बनाए कंटेनमेंट जोन

377

हमीरपुर 19 अगस्त। कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने पर बड़सर उपमंडल की दो पंचायतों के एक-एक वार्ड में कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिलाधीश हरिकेश मीणा ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं और ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू कर दिए गए हंै।
आदेश के अनुसार ग्राम पंचायत ज्योली देवी के वार्ड नंबर 2 गांव बटारली झीकलाली में ज्योली देवी-बटारली झिकलाली मार्ग की दाईं ओर नरदेव सिंह के घर से लेकर आंगनबाड़ी केंद्र तक का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इसी प्रकार ग्राम पंचायत सौर के वार्ड नंबर 4 गांव सौर में शिमला-धर्मशाला नेशनल हाईवे नंबर 103 की दाईं ओर आम के पेड़ से लेकर जय चंद के घर के साथ लगते पक्के रास्ते और कर्म चंद के घर तक का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद इन क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति अथवा वाहन बाहर से भीतर या भीतर से बाहर नहीं आ-जा सकेगा। सरकारी तथा आवश्यक सेवाओं में लगे व्यक्तियों एवं वाहनों को इसमें छूट रहेगी। लोगों को दूध, किराना, फल, सब्जियां, दवाईयां, रसोई गैस सिलैंडर सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति स्थानीय प्रशासन द्वारा घर-द्वार पर ही की जाएगी। इन क्षेत्रों में आगामी आदेशों तक कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा और न ही पैदल अथवा वाहन से यात्रा कर सकेगा। न तो इधर-उधर घूमेगा और न ही सडक़ पर या किसी सार्वजनिक स्थल पर खड़ा हो सकेगा।