बदारन स्कूल में 1.59 करोड़ से बनेगा साइंस ब्लॉक : वीरेंद्र कंवर

250

ग्रामीण विकास, पंचायतीराज, कृषि, पशुपालन मंत्री ने किया स्कूल भवन का उदघाटन
नादौन विधानसभा क्षेत्र के गांव कलूर में पशु औषधालय का भी किया लोकार्पण

हमीरपुर 29 सितंबर। ग्रामीण विकास, पंचायतीराज, कृषि, पशु पालन और मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने मंगलवार को नादौन विधानसभा क्षेत्र की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बदारन में लगभग 28 लाख रुपये की लागत से निर्मित नए भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने गांव कलूर में 18 लाख रुपये की लागत से निर्मित पशु औषधालय भवन का भी लोकार्पण किया।
बदारन स्कूल के भवन के उद्घाटन के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कोरोना संकट के कारण आर्थिक एवं विकासात्मक गतिविधियां बहुत प्रभावित हुई हैं, लेकिन सरकार ने इस संकट से उबरने तथा आर्थिक एवं विकासात्मक गतिविधियों को शुरू करने की दिशा में बहुत तेजी से कार्य किया है। उन्होंने कहा कि मनरेगा में धन की कोई कमी नहीं है और ग्रामीण क्षेत्रों में इस योजना के माध्यम से बड़े पैमाने पर विकास कार्य आरंभ किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि बदारन स्कूल में 1.59 करोड़ रुपये की लागत से साइंस ब्लॉक का निर्माण भी किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को स्कूल की रिटेनिंग वॉल का प्राक्कलन का तैयार करने के निर्देश दिए और कहा कि इसका निर्माण ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से करवाया जाएगा। वीरेंद्र कंवर ने भड़ोली-भगौर के गौसदन के लिए 10 लाख रुपये और बदारन स्कूल के विद्यार्थियों को 11000 रुपये देने की घोषणा भी की।
इस अवसर पर एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने कृषि मंत्री का स्वागत किया तथा प्रदेश सरकार के ढाई वर्ष के कार्यकाल में नादौन विधानसभा क्षेत्र में किए गए विभिन्न विकास कार्यों का ब्यौरा दिया। प्रधानाचार्य मदन लाल डोगरा ने स्कूल की उपलब्धियों की जानकारी दी।
इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक बलदेव शर्मा, जिला परिषद अध्यक्ष राकेश ठाकुर, उपाध्यक्ष चंदू लाल चौधरी, बीडीसी अध्यक्ष विनोद पठानिया, भाजपा मंडल अध्यक्ष कैप्टन हरदयाल सिंह और अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।