भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों से भाषा, शास्त्री व कला अध्यापकों के भरे जाएंगे दस पद

203

ऊना, (17 अप्रैल) – प्रदेश प्रारंभिक शिक्षा विभाग द्वारा भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों से भाषा अध्यापक के 4, शास्त्री अध्यापक के 3 तथा कला अध्यापक के 3 पद बैच आधार पर भरे जा रहे हैं जिसके लिए 11 व 12 मई को साक्षात्कार का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक, ऊना देवेन्द्र चंदेल ने बताया कि भाषा अध्यापक के पदों के लिए साक्षात्कार 11 मई और शास्त्री तथा कला अध्यापक के पदों के लिए 12 मई को प्रातः 10 बजे से आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिला रोजगार कार्यालय, ऊना सहित हरोली, अंब व बंगाणा रोजगार कार्यालयों द्वारा प्रायोजित अभ्यार्थियों की सूची, बायो डाटा प्रपत्र और काउंसलिंग से संबंधित संपूर्ण जानकारी कार्यालय की वेबसाइट www.ddeeuna.in पर उपलब्ध है और सभी अभ्यार्थियों को काॅल लेटर भेज दिए गए हैं।
पदों व बैच का विवरण इस प्रकार है
उन्होंने बताया कि भाषा अध्यापक के पदों में 2012 बैच हेतु सामान्य वर्ग में 3 पद तथा ओबीसी वर्ग में 1 पद शामिल हैं। उन्होंने बताया कि शास्त्री अध्यापक के पदों में सामान्य वर्ग तथा ओबीसी वर्ग में 2019 बैच के लिए एक-एक पद जबकि अनुसूचित जनजाति वर्ग में अब तक के बैच के लिए 1 पद शामिल है। इसके अलावा कला अध्यापक के पदों में सामान्य वर्ग में 2017 बैच के लिए 2 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग में अब तक के बैच के लिए 1 पद शामिल है।
देवेन्द्र चंदेल ने बताया कि उपरोक्त बैच से संबंधित अन्य अभ्यार्थी जिनके नाम रोजगार कार्यालय द्वारा प्रायोजित नहीं किए गए हैं, वे भी निर्धारित तिथि को काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं। इसके अलावा अन्य जिलों के पात्र अभ्यार्थी भी इस साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं।