मुख्यमंत्री ने लंबाथाच महाविद्यालय में स्नातकोत्तर कक्षाएं आरम्भ करने की घोषणा की

15

 

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज सराज विधानसभा क्षेत्र के लंबाथाच में 1.65 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित जल शक्ति विभाग के निरीक्षण कुटीर का लोकार्पण किया और लंबाथाच के ऐतिहासिक जिला स्तरीय मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता की।
इस अवसर पर मेला मैदान में विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने राजकीय महाविद्यालय लंबाथाच में राजनीतिक शास्त्र और अंग्रेजी विषय में स्नातकोत्तर कक्षाएं आरंभ करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि भूमि उपलब्ध होने पर इस महाविद्यालय में छात्रावास के लिए बजट उपलब्ध करवाया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने केयोली में स्वास्थ उप केंद्र और लंबाथाच में सब्जी मंडी खोलने की घोषणा की। उन्होंने थुनाड़ी गांव सड़क की मरम्मत के लिए 5 लाख रुपये, राजकीय प्राथमिक पाठशाला निहरी सुनाह के लिए तीन कमरों के भवन और लंबाथाच के महामाया मंदिर में भूमि उपलब्ध होने पर सराय के निर्माण की घोषणा भी की।
जय राम ठाकुर ने कहा कि पौने पांच वर्षों के दौरान राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी क्षेत्रों का एक समान विकास सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के चहुंमुखी विकास और जन कल्याणकारी योजनाओं के आधार पर भाजपा सरकार आगामी विधानसभा चुनावों में पुनः सत्ता में आएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बगस्याड़ में नागरिक चिकित्सालय का भवन निर्मित करने के अलावा छतरी में 4.91 करोड़ रूपये की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन, 1.50 करोड़ रूपये की लागत से छतरी विश्राम गृृह में अतिरिक्त भवन और 3.50 करोड़ रूपये की लागत से जंजैहली में विश्राम गृह निर्मित किया गया है।
उन्होंने कहा कि शिकावरी में 1.05 करोड़ रुपये की लागत से निरीक्षण कुटीर, बागाचनोगी, लंबाथाच, बाड़ा शिकावरी, जंजैहली में जल शक्ति विभाग के विश्राम गृह, केलोधार, सरोआ, बगस्याड़, धरोटधार में वन विभाग के विश्राम गृह, थुनाग व बगस्याड़ में पर्यटन विभाग के विश्राम गृह निर्मित किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि बगस्याड़ में 26.97 करोड़ रुपये की लागत से नागरिक अस्पताल, 7.67 करोड़ रुपये से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जंजैहली, 1.64 करोड़ रुपये से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बाड़ा, 1.64 करोड़ रुपये से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ध्वार थाच, 2.27 करोड़ रुपये से संयुक्त कार्यालय भवन थुनाग, 11 करोड़ रुपये से संयुक्त कार्यालय भवन जंजैहली तथा 4.15 करोड़ रुपये लागत से उप-तहसील छत्तरी का निर्माण कार्य किया गया है।
जय राम ठाकुर ने कहा कि मुरहाग में 6 करोड़ रूपये से प्रदेश के प्रथम मनरेगा पार्क, बाखली में 8 करोड़ रुपये से निर्मित नेचर पार्क, 24.88 करोड़ रूपये की लागत से ब्यास नदी पर हणोगी-खोलानाला पुल के अलावा क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास कार्य किए गए हैं।
इस अवसर पर भाजपा के पदाधिकारी, गणमान्य व्यक्ति और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।