राष्ट्रीय स्तर में चयनित होने वाले खिलाड़ियों के चयन में प्रतिभा को तरजीह दें- राकेश पठानिया

106

खेल मन्त्री राकेश पठानिया ने की 29 वीं राज्य स्तरीय हैंडवाॅल प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता।
राष्ट्रीय स्तर में चयनित होने वाले खिलाड़ियों के चयन में प्रतिभा को तरजीह दें- खेल मन्त्री।
पुरुष वर्ग में उना तथा महिला वर्ग में बिलासपुर रही विजेता।
बिलासपुर 7 मार्च- जिला बिलासपुर में आयोजित 29वीं सीनियर पुरूष एवं महिला हैंडबॉल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर हैंडबॉल प्रतियोगिता में चयनित होने वाले खिलाड़ियों को प्रतिभा के आधार पर चयन किया जाए इसमें राजनीति को कोच कतई तरजीह ना दें। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की ग्रांट इन एड 10 दिनों के भीतर जारी कर दी जाएगी ताकि खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की समस्या ना आए।
खेल मंत्री लुहणू मैदान के नाले के चैनेलाइजेशन के लिए 35 करोड़ रूपये देने की भी घोषणा की। इस दौरान खेल मंत्री ने बिलासपुर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्पोर्ट्स हॉस्टल के निर्माण के लिए दो करोड़ की धनराशि स्वीकृत करने की भी बात कही और प्रशासन को जल्द भूमि चयन प्रक्रिया के आदेश दिए। हैंडबॉल प्रतियोगिता में फाइनल मैच में पुरुष वर्ग में जिला ऊना की टीम विजेता और बिलासपुर उप विजेता रही तथा महिला वर्ग में मंडी विजेता तथा बिलासपुर उप विजेता रही इस अवसर पर विजेता तथा उप विजेता टीमों को खेल मंत्री द्वारा ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया गया और आयोजन समिति को सफल आयोजन के लिए बधाई दी और विधिवत रूप से प्रतियोगिता के समापन की घोषणा की।
इस मौके पर सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने अपने विचार रखते हुए कहा कि जिला बिलासपुर प्रदेश में खेलों के हब के लिए जाना जाता है खेल मंत्री द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्पोर्ट्स हॉस्टल स्वीकृत करने से खेलों को और अधिक बढ़ावा मिलेगा और जिले को नई पहचान मिलेगी।
इस मौके पर हैंडबॉल एसोसिएशन के पदाधिकारियों सहित सहायक आयुक्त सीधेश्वर शर्मा सहित शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग भी शामिल रह रहे।