वुशु प्रतियोगिता संपन्न, सतपाल सिंह सत्ती ने सम्मानित किए विजेता खिलाड़ी

1

ऊना, 23 सितंबर – राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, बहडाला में आयोजित हो रही वुशु खेल प्रतियोगिताआंें के समापन अवसर पर गत देर सायं छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान उन्होंने विद्यालय को लगभग तीन लाख 28 हजार रुपये लागत के कुश्ती खेल के मैट भी प्रदान किए। इस मौके पर मंडी की रहनेे वाली कशिश ने वुशु ताउलु पर अपनी परफोरमेंस दी। कशिश वर्तमान में पटियाला मंे वुशु का प्रशिक्षण ले रही है।
कार्यक्रम में सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश के विभिन्न स्कूलों में खेल गतिविधियों को सुदृढ़ करने के लिए विभिन्न खेलों के मैट व खेल सामग्री प्रदान की जा रही है। उन्होंने बताया कि बहडाला स्कूल को आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के रुप में विकसित करने में प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा लगभग एक करोड़ से निर्मित साईंस ब्लाॅक का लोकार्पण किया गया है तो वहीं 62 लाख रुपये की लागत से 4 नए कमरों का निर्माण कार्य प्रगति पर है जिसे बहुत जल्द पूर्ण कर लिया जाएगा। खेल प्रतिभाओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में करोड़ों रुपये व्यय करके खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बहडाला स्कूल में भी 1 करोड़ 45 लाख रुपये खर्च करके खेल स्टेडियम बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि खेल गतिविधियों मंे उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में आरक्षण का प्रावधान भी है। उन्होंने कहा कि हाल ही में जिला के बदाउं गांव से संबंध रखने वाल निषाद कुमार ने पैरा आॅलंपिक्स मंे हाई जंप में सिल्वर मैडल जीतकर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है।
यह रहा प्रतियोगिता का परिणाम
जिला वुशु खेल संघ के प्रधान यशपाल ंिसह रायजादा ने बताया कि दो दिवसीय जिला स्तरीय वुशु प्रतियोगिता में सब-जूनियर वर्ग के 24 किलो भार की श्रेणी में हितैषी नाहर, 28 किलो श्रेणी में आदित्य राणा, 32 किलो में वंश, 36 किलो में अभिषेक राणा व तमन्ना जसवाल, 39 किलो में दक्श व रेखांशु, 42 किलो में रोहित व प्रिया, 45 किलो मे अनिरुद्ध शारदा, 56 किलो में सतीश चैहान और 60 किलो वजन की श्रेणी में लव कौंडल ने गोल्ड मैडल जीतकर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई किया है।
उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता की जूनियर वर्ग में 45 किलो वजन की श्रेणी में आकाश शर्मा व जैसमीन शर्मा, 48 किलो में आर्यन कुमार, 52 किलो में वंश ठाकुर व मेहक, 56 किलो में हिमांशु, 60 किलो में प्रभजोत सिंह, 70 किला में अनीश ठाकुर और 75 किला वजन की श्रेणी में प्रणय जोशी ने गोल्ड मैडल अर्जित कर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए अपना स्थान पक्का किया है।
उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में 45 किलो श्रेणी में उपासना शर्मा जबकि 56 किलो में सौरव कुमार और यूथ वर्ग में 52 किलो की श्रेणी में अंजू और कार्तिक ने गोल्ड मैडल हासिल करके राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई किया है।
इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, एपीएमसी अध्यक्ष बलबीर सिंह बग्गा, ग्राम पंचायत बहडाला के प्रधान रमेश चंद, उपप्रधान व स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष अभिनाश राणा और वार्ड सदस्यों, स्थानीय विद्यालय के प्रधानार्य जिला वुशु खेल संघ के महासचिव मुनीष राणा सहित अन्य उपस्थित रहे।