सतपाल सिंह सत्ती ने देहलां अप्पर में पंचवटी पार्क का किया शिलान्यास

81

सत्ती ने विकास कार्यों का निरीक्षण किया व जन समस्याएं भी सुनीं
ऊना, (17 नवंबर) – छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज ग्राम पंचायत देहलां अप्पर में 22 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाले पंचवटी पार्क का विधिवत पूर्जा अर्चना कर शिलान्यास किया।
सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि पंचवटी पार्क अपने आप में एक अत्याधुनिक पार्क होगा जिसमें जिम, बैडमिंटन कोर्ट, लॉन, पार्किंग, पैदल पथ के अलावा शौचालय की सुविधा रहेगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में वरिष्ठ नागारिकों की सुविधा के लिए मनरेगा के तहत पंचवटी पार्क विकसित कर रही है, ताकि वे अपने खाली समय में यहां प्राकृतिक परिवेश में टहल सकें और अपने स्वास्थ्य को उत्तम बना सकें। उन्होंने बताया कि यह पार्क एक साल के भीतर तैयार कर दिया जाएगा जिसका बच्चों, युवाओं व बुजुर्गों सहित सभी वर्ग के लोग इसका लाभ ले सकें। उन्होंने बताया कि पंचवटी पार्क में औषधीय पौधे भी लगाए जाएंगे।
सत्ती ने कहा कि ग्राम पंचायत अप्पर देहलां में पिछले पांच वर्षों में लगभग 2 करोड़ रूपये की राशि विभिन्न विकास कार्यों पर व्यय की गई है। इसके अलावा लगभग 28 लाख रूपये की राशि से गांव की गलियों व नालों के निर्माण कार्य प्रगति पर हैं। उन्होंने बताया कि ऊना विधानसभा क्षेत्र को गत दिवस मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने करोड़ों रूपये की सौगात दी है। मुख्यमंत्री द्वारा वर्चुअल माध्यम से क्षेत्र लगभग 70 करोड़ रूपये लागत की 45 योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया गया। उन्होंने बताया कि इन योजनाओं में देहलां पंचायत के लिए भी कई विकासात्मक योजनाएं शामिल हैं।
विकास कार्यों का लिया जायजा
इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत में 85 लाख रूपये से तैयार हो रहे खेल स्टेडियम के निर्माण कार्य का जायजा लिया और कार्य को गति देने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि यह स्टेडियम मार्च 2021 तक तैयार करके जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। उन्होंने पंचायत में चल रहे अन्य विकास कार्यों का भी निरीक्षण किया और स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनीं।
सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि यह हम सभी की नैतिक जिम्मदारी है कि हमें अपने दैनिक कार्य भी निपटाने हैं और कोरोना महामारी से बचाव हेतु सरकार द्वारा समय-समय पर जारी सुरक्षा उपायों को अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा बनना है, ताकि जब तक इस बीमारी की वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक हम स्वयं भी सुरक्षित रहें और अपने समाज को भी सुरक्षा प्रदान करें।
इस अवसर पर प्रधान कुलविंद्र कौर, उप प्रधान परमजीत सिंह, बीडीसी सदस्य मनदीप कौर, बीडीओ रमनबीर चौहान, नायब तहसीलदार मैहतपुर सुरेंद्र, पूर्व बीडीसी मनजीत, पूर्व प्रधान बग्गा सिंह, वार्ड पंच प्रेम सिंह, निर्मल सिंह व स्वरूप कौर सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहें।