सभी बनें मास्क अप अभियान का हिस्साः वीरेंद्र कंवर

349
ऊना (16 अक्तूबर)- ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने सभी लोगों से मास्क अप कैंपेन का हिस्सा बनने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जब तक कोविड वायरस के इलाज की कोई दवा नहीं बनती, तब तक मास्क ही सुरक्षित रहने का सबसे कारगर उपाय है।
वीरेंद्र कंवर ने कहा कि स्वयं और अपने परिवार को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने के लिए घरों से बाहर निकलते समय फेस कवर का उपयोग कर केंद्र सरकार के ‘मास्क अप अभियान’ का हिस्सा बनें। उन्होंने कहा कि लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी भी सुनिश्चित करनी चाहिए और कम से कम बीस सेकंड तक अपने हाथों को साबुन से नियमित अंतराल पर धोना चाहिए।
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने सभी से सामाजिक दूरी, फेस कवर, भीड़ से बचना, अपने हाथों को साफ रखने जैसी सावधानियां अपना कर सुरक्षित रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए खांसते व छींकते समय कम से कम दो मीटर की दूरी बनाए रखना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि तमाम सावधानियां बरतने के बावजूद अगर लक्षण आएं तो तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य संस्थान में जाकर अपना कोविड टेस्ट करवाएं। अपने परिवार के सदस्यों को सुरक्षित रखने के लिए ऐसा करना अति आवश्यक है।