सुरेश कश्यप ने पढ़ाया अनुशासन का पाठ, जयराम ठाकुर का किया गुणगान

381

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा हमारे पास देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में तथा प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जैसा एक सशक्त नेतृत्व है जिसकी कुशलता और उचित समय पर लिए गए उचित निर्णय के कारण कोरोना महामारी के कारण पैदा हुई स्थिति में आज देश और प्रदेश की स्थिति बहुत बेहतर है कोविड-19 वैश्विक महामारी से पूरी दुनिया त्रस्त है पर भारत की स्थिति बाकी देशों से बहुत अच्छी है।
उन्होंने कहा कोरोना महामारी के कारण बाहरी राज्यों में फंसे
हिमाचलियों को प्रदेश में लाकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मानवीय दृष्टिकोण का एक अनूठा उदाहरण पेश किया है।
कोरोना काल मे प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की और अन्य राज्यों को हिमाचल मॉडल अपनाने को भी कहा।
उन्होंने कहा पिछले 6 वर्षों में मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार की स्पष्ट नीति साफ नियत और निर्णायक नेतृत्व का परिणाम है कि देश के गरीबों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने में हम आगे बढ़े हैं। लॉकडाउन के दौरान गरीब जनता के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 170000 करोड रुपए का राहत पैकेज दिया यह अपने आप में ऐतिहासिक है। 20 लाख करोड रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा कर आत्मनिर्भर भारत अभियान की शुरुआत करना जिससे देश के लघु सूक्ष्म एवं मध्य उद्योगों को राहत दी गई बेरोजगारों के रोजगार की चिंता की गई श्रमिकों के हितों का ख्याल रखा गया किसानों पशुपालकों वह मत्स्य पालकों के हितों की रक्षा की गई यह सरकार सभी वर्गों के बारे में सोचने वाली सरकार है।
केंद्र सरकार ने अपने ऐतिहासिक 6 वर्षों के कार्यकाल में अनेकों जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई है जिसमें उज्वला योजना ,उजाला योजना, 11 करोड़ शौचालयों का निर्माण कर स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत की ओर बड़ा कदम, आयुष्मान भारत योजना ,जन धन योजना, स्टार्टअप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, मेक इन इंडिया बड़ी योजनाएं है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सशक्त भारत के रूप में निकल रहा है पिछले दिनों गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से हुई झड़प में हमारे सैनिकों ने अदम्य साहस का परिचय दिया था केंद्र में मोदी जी जैसा सशक्त नेतृत्व होने के कारण चीन को अपनी सीमा से पीछे हटना पड़ा।
500 वर्षों तक लाखों हिंदुओं के बलिदान के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने का मार्ग प्रशस्त हुआ है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में सुशासन की एक मिसाल सामने आई है प्रदेश में पिछले ढाई वर्ष का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा रहा है प्रदेश सरकार ने जन सेवा को अपना यह मानकर प्रदेश के प्रत्येक वर्ग का समान विकास किया है।
70 वर्ष की आयु से अधिक बुजुर्गों को पंद्रह सौ की प्रतिमा सामाजिक सुरक्षा पेंशन गिरणी सुविधा योजना शुरू कर सामान्य जातियों के गरीब लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन हर घर को न देने की महत्वाकांक्षी योजना जल जीवन मिशन के नाम से शुरू करना जनमंच जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम शुरु कर मौके पर मौसम विभाग जनसमस्याओं का समाधान करने के व्यवस्था शुरू करना।
उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता एकजुटता से आगे बढ़ते हुए पुणे एक बार फिर हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार 2022 में रिपीट करेंगे उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अनुशासन का पालन करें । एक अनुशासित कार्यकर्ता ही आने वाले समय में सभी चुनौतियों का सामना करते हुए 2022 में सरकार को पुनः रिपीट करवा सकता है