सेना भर्ती स्थगित, लेकिन 20 तक जारी रहेगी पंजीकरण प्रक्रिया

336

हमीरपुर 18 सितंबर। थल सेना में सैनिक तकनीकी, सैनिक तकनीकी (एविएशन), सैनिक तकनीकी (गोला बारूद परीक्षक) और सैनिक तकनीकी (नर्सिंग सहयोगी) के पदों के लिए मंडी के पड्डल मैदान में 6 अक्तूबर से 14 अक्तूबर तक आयोजित की जाने वाली खुली भर्ती फिलहाल कोरोना संकट के कारण स्थगित कर दी गई है।  लेकिन, इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया 20 सितंबर तक जारी रहेगी।
सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल एन सतीश ने बताया कि भविष्य मेें जब भी इस भर्ती को अनुमति मिलेगी तो उसके लिए युवाओं को दोबारा पंजीकरण की आवश्यकता नहीं होगी। इसलिए सभी इच्छुक युवा 20 सितंबर तक थल सेना की वैबसाइट पर अपना पंजीकरण अवश्य करवाएं।  कर्नल एन सतीश ने सभी पंजीकृत युवाओं से अपील की है कि वे भर्ती के लिए अपना शारीरिक अभ्यास जारी रखें, क्योंकि भर्ती की नई तिथि कभी भी घोषित की जा सकती है।
भर्ती निदेशक ने युवाओं से आग्रह किया है कि वे भर्ती के संबंध में किसी भी व्यक्ति या दलाल के झांसे में न आएं। उन्होंने बताया भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह कंप्यूटराइज्ड और पारदर्शी है। कोई भी दलाल इस प्रक्रिया को प्रभावित नहीं कर सकता है। कर्नल एन सतीश ने कहा कि भर्ती के दौरान अगर कोई उम्मीदवार जाली प्रमाण पत्र सहित पकड़ा गया तो उसे तुरंत पुलिस को सौंप दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि ग्राउंड टैस्ट में दौड़ के बाद उम्मीदवारों के सैंपल की जांच भी की जाती है और अगर इसमें दौड़ के दौरान शक्तिवद्र्धक दवाओं के सेवन का पता चलता है तो उनकी उम्मीदवारी तुरंत रद्द कर दी जाती है।