हमीरपुर : 2 शिशुओं समेत 14 लोग निकले पॉजीटिव

359

हमीरपुर 29 अगस्त। जिला में दो नवजात शिशुओं समेत कुल 14 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि मेडिकल कालेज अस्पताल से लिए गए 25 वर्षीय महिला के सैंपल की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। वह जिला बिलासपुर की रहने वाली है तथा उसे पहले ही गृह संगरोध में रखा गया है।
उन्होंने बताया कि मेडिकल कालेज अस्पताल हमीरपुर के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल 27 वर्षीय व्यक्ति, 54 वर्षीय महिला, 48 वर्षीय महिला और 23 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इनके अलावा समर्पित कोविड स्वास्थ्य केंद्र भोटा शिफ्ट किए गए दो नवजात शिशु भी संक्रमित पाए गए हैं। इन शिशुओं में से एक के माता-पिता जिला हमीरपुर के गांव काओटी और दूसरे के माता-पिता जिला मंडी के गांव देवगांव के निवासी हैं। डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि प्राथमिक संपर्क के कारण इन सभी की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।
बड़सर के गांव धंगोटा के 65 वर्षीय व्यक्ति और 40 वर्षीय व्यक्ति तथा जंगलबैरी क्षेत्र के गांव कुडाणा की 35 वर्षीय महिला भी प्राथमिक संपर्क के कारण संक्रमित पाई गई है।
बद्दी से लौटी बड़सर के गांव धकियां डाकघर मंगनोटी की 17 वर्षीय युवती, जम्मू से लौटा भोरंज के गांव भरमोटी का 35 वर्षीय व्यक्ति और ओडिसा से आया भोरंज के गांव दसमल का 25 वर्षीय युवक भी पॉजीटिव पाया गया है। ये तीनों लोग गृह संगरोध में रखे गए थे।
सुजानपुर के वार्ड नंबर 4 के 41 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है।
-0-
चार लोगों ने जीती कोरोना की जंग
हमीरपुर 29 अगस्त। जिला में चार और लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि ठीक हुए लोगों में जंगलबैरी क्षेत्र के गांव कुडाणा का 32 वर्षीय व्यक्ति, गलोड़ के गांव बनखड का 36 वर्षीय व्यक्ति, बड़सर के गांव काथला डाकघर बैरी का 25 वर्षीय युवक और दियोटसिद्ध का 34 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।   ये सभी लोग एनआईटी परिसर में स्थापित कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन थे। अब इन्हें घर भेजने के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हंै।
-0-