हमीरपुर : 3 और पंचायतों के विभाजन एवं पुनर्गठन के प्रस्ताव पर आपत्तियां आमंत्रित

397

हमीरपुर 28 अगस्त। हमीरपुर जिला की तीन और ग्राम पंचायतों के विभाजन एवं पुनर्गठन के प्रस्तावों को लेकर इन पंचायतों के निवासियों से सात दिन के भीतर आपत्तियां एवं सुझाव आमंत्रित किए गए हैं। इस संबंध में पंचायतीराज विभाग के अतिरिक्त निदेशक की ओर से 27 अगस्त को अधिसूचना जारी की गई है।
अधिसूचना के अनुसार विकास खंड नादौन की ग्राम पंचायत चोडू और विकास खंड सुजानपुर की ग्राम पंचायत चबूतरा तथा ग्राम पंचायत चारियां दी धार के विभाजन का प्रस्ताव है।
उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि उक्त पंचायतों के निवासियों की मांग और भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने इनके विभाजन एवं पुनर्गठन के प्रस्तावों पर विचार करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि पंचायतीराज विभाग की अधिसूचना के अनुसार नादौन की ग्राम पंचायत चोडू का विभाजन करके नई पंचायत जीहण का गठन करने का प्रस्ताव है। इसी प्रकार विकास खंड सुजानपुर की ग्राम पंचायत चबूतरा का विभाजन करके नई पंचायत मनिहाल के गठन की योजना है। विकास खंड सुजानपुर की ही एक अन्य पंचायत चारियां दी धार का विभाजन करके नई पंचायत पुरली का गठन करने तथा चारियां दी धार पंचायत में जंदड़ू पंचायत के एक गांव कुडुआं दी धार को शामिल करने का प्रस्ताव है।
हरिकेश मीणा ने कहा कि उक्त पंचायतों के विभाजन एवं पुनर्गठन के संबंध में अगर स्थानीय निवासियों को कोई आपत्ति हो या अपने सुझाव देना चाहते हैं तो वे अपनी आपत्तियां एवं सुझाव अधिसूचना जारी होने के सात दिन के भीतर उपायुक्त हमीरपुर के समक्ष प्रस्तुत कर सकते हैं। इस अवधि के बाद कोई भी आपत्ति या सुझाव स्वीकार नहीं किया जाएगा।