हिमाचल में हाई अलर्ट घोषित, सभी इंटर स्टेट बॉर्डर सील, जानिए क्या है पूरा मामला

5753

हिमाचल प्रदेश में तमाम इंटर स्टेट बॉर्डर सील किए जा रहे हैं। साथ ही नाकाबंदी भी होगी। बम निरोधक दस्ते के अलावा क्यूआरटी टीमों को भी हाई अलर्ट पर किया गया है।

धर्मशाला के तपोवन प्रकरण के बाद हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने तमाम जिलों के पुलिस अधीक्षकों सहित सीआईडी के एडीजीपी, तमाम रेंज के आईजी व डीआईजी को आदेश जारी किए गए हैं। आदेश में खालिस्तान के समर्थन में पोस्टर चस्पा करने वाले आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश देने को भी कहा गया है। साथ ही होटलों व सरायों की सघन तलाशी होगी।

रात्रि गश्त को सख्ती से अमल में लाया जा रहा है। बांध परियोजनाओं की सुरक्षा कड़ी होगी। इसके अलावा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सरकारी भवनों पर भी गश्त बढ़ाने के आदेश हैं। पुलिस महानिदेशक ने सरकारी, अर्द्धसरकारी बैंकों इत्यादि के रात्रि चौकीदारों को भी सलाह दी है कि कुछ संदिग्ध लगे तो तुरंत इसकी सूचना नजदीकी पुलिस स्टेशन को दी जाए।

गौरतलब है कि तपोवन स्थित विधानसभा के मुख्य गेट पर खालिस्तान के पोस्टर चस्पा होने से रविवार सुबह समूचे प्रदेश में सनसनी फैल गई थी। तुरंत ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भी बयान सामने आ गया था।