ऊना : शिक्षा विभाग में भरे जाएंगे भाषा अध्यापक के 15 पद

ऊना, 1 अक्तूबर: शिक्षा विभाग में जिलास्तर पर भाषा अध्यापकों के 15 पद बैच आधार पर भरे जाने हैं। यह जानकारी देते हुए प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक, देवेन्द्र चंदेल ने बताया कि अनुबंध आधार पर भरे जाने वाले इन पदों के लिए 12 अक्तूबर को प्रात: 10 बजे से उनके कार्यालय में काउंसलिंग का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रोजगार कार्यालय, ऊना, बंगाणा, हरोली व अंब द्वारा प्रायोजित अभ्यार्थियों को कॉल लेटर भेज दिए गए हैं। इसके अलावा अभ्यार्थियों की सूची व काउंसलिंग से संबंधित संपूर्ण जानकारी विभाग की वेबवाईट पर भी उपलब्ध है। 
देवेन्द्र चंदेल ने बताया कि इन पदों के लिए अनारक्षित वर्ग के लिए 2001 बैच, आर्थिक रूप से कमजोर के लिए 2005 बैच, अनुसूचित जाति के लिए 2006 बैच, अनुसूचित जाति आइआरडीपी के लिए 2007 बैच, ओबीसी के लिए 2003 बैच, ओबीसी आइआरडीपी के लिए 2006 बैच, ओबीसी स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित के लिए अपटूडेट बैच और अनुसूचित जनजाति के लिए 2005 बैच के अभ्यार्थी पात्र होंगे। 
उन्होंने बताया कि इन बैच के पात्र अभ्यार्थी जिनके नाम रोजगार कार्यालय द्वारा प्रायोजित नहीं किए गए हैं, वे भी निर्धारित तिथि को काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं।
-000-