कई जिंदगियां बचाने वाले एचआरटीसी के दिवंगत चालक नंद किशोर की पत्नी को मिली सरकारी नौकरी………………………….

मंडी : 4 अप्रैल को एचआरटीसी की बस दुर्घटना में सवारियों की जान बचाने के लिए जिस ड्राइवर ने अपने प्राणों की आहुति दी, सरकार ने उसे सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए मात्र 5 दिनों में उसकी पत्नी को सरकारी नौकरी का आदेश जारी कर दिया है।

शुक्रवार को एचआरटीसी के मंडलीय प्रबंधक संतोष कुमार ने इस संदर्भ में अधिकारिक आदेश जारी कर दिए हैं। दिवंग्त ड्राइवर नंद किशोर की 25 वर्षीय पत्नी को एचआरटीसी में चपरासी के पद पर अनुबंध आधार पर नियुक्ति दी गई है।

स्व. नंद किशोर की पत्नी को उसका हक दिलाने में युवा मोर्चा के प्रदेश सचिव एवं बीडीसी सदर के उपाध्यक्ष भुवनेश ठाकुर ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने इस मामले को पूरी प्रमुखता से सरकार के समक्ष उठाया और प्राणों की आहुति देने वाले के परिवार को समय पर उनका हक दिलाया।

बता दें कि स्व. नंद किशोर अपने पीछे बूढ़ी मां, मानसिक रूप से बीमार बड़ा भाई, पत्नी और 6 व 3 वर्ष के दो बच्चों को छोड़ गया है। नंद किशोर पूरे परिवार का सहारा था, लेकिन सवारियों को बचाने के लिए उसने अपने प्राणों की आहुति दे दी। भाजपा के युवा नेता भुवनेश ठाकुर ने त्वरित कार्रवाई के लिए सरकार और एचआरटीसी प्रबंधन का आभार जताया है।