कांग्रेस की गारंटियों से बौखलाए भाजपा नेता, यह भाजपा के जुमले नहीं, मुख्यमंत्री जनता के सामने रखें पांच साल का रिपोर्ट कार्ड : नरेश चौहान

 

 

शिमला. कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख और प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि प्रदेश की जनता को कांग्रेस के द्वारा दी गई 10 गारंटियों से भाजपा नेता बौखला गए हैं। कांग्रेस की यह गारंटी भाजपा के चुनावी जुमले नहीं है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर सभी गारंटियों को पूरा करने के लिए आदेश जारी किए जाएंगे। नरेश चौहान ने कहा कि यह भाजपा के चुनावी जुमले नहीं है जो सरकार बनने के बाद कभी पूरे नहीं होते। भाजपा सरकार ने अगर अपने घोषणा पत्र के वायदे पूरे किए हैं तो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश की जनता के सामने सरकार के पांच साल का रिपोर्ट कार्ड रखें, भाजपा के जुमलों की सच्चाई सामने आ जाएगी। लेकिन मुख्यमंत्री जनता के सामने रिपोर्ट कार्ड रखने की बजाय कांग्रेस की गारंटियों से परेशान नजर आ रही है। कांग्रेस पार्टी जो कहती है, वह करती है। भाजपा पूरी तरह जुमला पार्टी है।

 

नरेश चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार के समय प्रदेश का हर वर्ग कर्मचारी, युवा, किसान बागवान परेशान होकर सड़कों पर आंदोलन कर रहा है। सरकार में हिम्मत नहीं है कि प्रदेश की जनता का सामना कर सके। कांग्रेस ने कर्मचारियों की मांगों पर ओल्ड पेंशन स्कीम देने की गारंटी दी है। जिसे कांग्रेस सरकार बनने पर पहली कैबिनेट में ही निर्णय लिया जाएगा। इसके साथ ही 5 लाख युवाओं को रोजगार देने की, घरेली बिजली उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली फ्री देने की, महिलाओं को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने के लिए 1500 रुपए प्रतिमाह की राशि देने के साथ किसान बागवान को फसल का दाम तय करने की गारंटी दी है। इसी तरह युवाओं के लिए 680 करोड़ का स्टार्टअप फंड, हर गांव में मुफ्त इलाज के लिए मोबाइल क्लीनिक, विधानसभा क्षेत्र में 4 -4 अंग्रेजी मीडियम स्कूल, गाय व भैंस पालकों से हर दिन 10 लीटर दूध खरीदे जाने और गोबर के 2 रुपए प्रति किलो की दर से गोबर की खरीद की गारंटी दी है। यह सभी गारंटी सरकार बनने के तत्काल बाद पूरी की जाएंगी।

 

नरेश चौहान ने कहा कि एक अच्छा मौका है जब मुख्यमंत्री को अपने पांच साल का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखना चाहिए। जिससे पता चले कि भाजपा ने जनता से जो वायदे किए थे वह कितने पूरे किए। नरेश चौहान ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद जनता से किए वायदों को भूल गए। भाजपा के घोषणा पत्र में किया गया कोई भी वायदा सरकार पूरा नहीं कर पाई है। जिससे सरकार जनता के सामने अपना रिपोर्ट कार्ड नहीं रख रही है। मुख्यमंत्री पर पास मंत्रियों को जो रिपोर्ट कार्ड है वह भी जीरो है। जिससे पूरी कैबिनेट का रिपोर्ट कार्ड जीरो है। प्रदेश की भाजपा सरकार से प्रदेश का हर वर्ग परेशान है। प्रदेश की जनता को कांग्रेस की गारंटियों पर पूरा भरोसा है। आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा सरकार की विदाई करने के लिए प्रदेश की जनता तैयार है। विकास कराने में नाकाम भाजपा सरकार अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने नहीं रख रही और कांग्रेस की गारंटियों को लेकर बौखलाहट में बयानबाजी कर रहे हैं।