गुणात्मक शिक्षा ही तैयार करती है मजबूत राष्ट्र की नींव : इंद्र दत्त लखनपाल

विधायक ने सीनियर सेकेंडरी स्कूल महारल के मेधावी विद्यार्थियों को बांटे पुरस्कार

बिझड़ी 27 जनवरी। विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा है कि जिस तरह स्वस्थ शरीर के लिए भोजन की आवश्यकता होती है, उसी प्रकार उत्कृष्ट समाज और राष्ट्र के निर्माण के लिए शिक्षा जरूरी है। शुक्रवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल महारल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि किसी भी राष्ट्र के लिए गुणवत्तायुक्त शिक्षा ही एक मजबूत नींव तैयार करती है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार हर बच्चे को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है। प्रदेश सरकार सरकारी स्कूलों में आधुनिक शैक्षणिक सुविधाएं उपलब्ध करवाएगी। इसके लिए सरकार ने कवायद शुरू कर दी है। उन्होंने अध्यापकों और अभिभावकों से आग्रह किया कि वे बच्चों को पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ खेलकूद, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों में भाग लेने के लिए भी प्रेरित करें। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों को 11 हजार रुपये देने की घोषणा भी की। उन्होंने शैक्षणिक, खेलकूद, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों में सराहनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया।
इससे पहले प्रधानाचार्य विजय कपिलेश ने विधायक और अन्य अतिथियों का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। समारोह के दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव कृष्ण चंद, जिला सहकारी सभा कर्मचारी संघ के अध्यक्ष संजय पटियाल, उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक बीडी शर्मा, सिद्धचानों मंदिर समैला के महंत चमन लाल, ग्राम पंचायत महारल के प्रधान बाला राम, पूर्व बीडीसी सदस्य सुनील दत्त, ग्राम पंचायत जमली के पूर्व प्रधान सतीश सोनी, जगदीश ठाकुर और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
-0-