जन कल्याण और विकास ही हमारा ध्येय – महेंद्र सिंह ठाकुर

धर्मपुर विस में किए पौने 4 करोड़ से अधिक की विकास योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास
धर्मपुर (मंडी), 17 फरवरी – जलशक्ति, बागवानी, राजस्व एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि जय राम सरकार ने विकास और काम के बल पर जनता का विश्वास जीता है। जन कल्याण और विकास ही हमारा ध्येय है।
वे धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रमों में बोल रहे थे।इस दौरान उन्होंने करीब पौने 4 करोड़ रुपये से अधिक की विकास योजनाएं लोगों को सौंपीं। उन्होंने 5 लाख रुपये की लागत से बनने वाले राजकीय  माध्यमिक पाठशाला सिंहन के अतिरिक्त भवन और 15 लाख रुपये की लागत से बनने वाले राजकीय माध्यमिक पाठशाला भतौर के अतिरिक्त भवन के शिलान्यास किए। मंत्री ने 1.72 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित हयोलग से पैहड तक मक्कर नाला पर 16.75 मीटर लंबे पुल का उद्घाटन और 1.89 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली झटेहडी सम्पर्क सड़क का भूमिपूजन भी किया ।
उन्होंने कहा कि कहा कि जय राम सरकार गरीब-जरूरतमंद लोगों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने को प्रतिबद्ध है। प्रदेश सरकार ने पिछले चार सालों में मंडी जिला के सामाजिक सुरक्षा पेंशन से जुड़े 43 हजार से अधिक नए मामलों को स्वीकृति दी है। सरकार ने बिना किसी आय सीमा के पेंशन की आयु को 80 से घटा कर 70 वर्ष करने के अलावा महिलाओं के लिए 65 से 70 वर्ष के आयुवर्ग में भी पेंशन का प्रावधान किया है।
जनसमस्याओं का निपटारा
इस दौरान महेंद्र सिंह ठाकुर ने धर्मपुर विधान सभा क्षेत्र के सिंहन, अप्पर कुम्हरडा, डूघा कुम्हरडा, भतौर, पैहड़-1, पैहड़-11, झटेहडी, धवाली, भुजराणा, कोठी व लुधियाणा गांव में जनसमस्याएं सुनीं और अधिकतर का मौके पर निपटारा किया। शेष समस्याओं के शीघ्र निपटारे के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश
राजनीतिक स्थिरता के चलते तेजी से आगे बढ़ा धर्मपुर विस
महेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा राजनीतिक स्थिरता के चलते धर्मपुर तेजी से आगे बढ़ा है। एक वक्त पिछड़ा माने जाना वाला धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र आज विकास के पथ पर काफी आगे निकल गया है, जिसका कारण धर्मपुर में राजनीतिक स्थिरता है। उन्होंने कहा कि धर्मपुर की जनता ने सात बार लगातार उन्हें विधायक बनने का अवसर दिया और जनता के इसी प्यार ने उन्हें प्रदेश सरकार में वरिष्ठतम कैबिनेट मंत्री के औहदे तक पहुंचाया है। जनता के साथ और विश्वास के बूते उन्होंने धर्मपुर विस क्षेत्र का विकास सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि जिस विधानसभा क्षेत्र में नेतृत्व परिवर्तन होता रहता  है, वह क्षेत्र विकास में पिछड़ जाता है।
इस दौरान झटेहडी गांव वासियों ने गांव को सडक की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए मंत्री का आभार जताया ।
इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष धर्मपुर भाजपा पूर्ण चंद ठाकुर, जिला परिषद सदस्य जगदीश बिट्टा, कुमारडा के उपप्रधान प्रकाश ठाकुर,प्रधान पैहड मीना देवी, बनेरडी मीरा देवी,  अधिशाषी अभियन्ता जल शक्ति  राकेश पराशर, अधिशाषी अभियन्ता पीडब्लयूडी जे पी नायक, बीडीओ करतार धीमान ,एसएमएस  रामेश, कृष्ण कुमार पंचायती राज संस्थानों के पदाधिकारी, पार्टी पदाधिकारियों सहित अन्य लोग उपस्थित थे ।