जिला ऊना में दो हफ्ते के भीतर शुरू होंगी खनन चैक पोस्टः डीसी 

ऊना (14 अक्तूबर)- उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा है कि जिला ऊना में दो हफ्ते के भीतर खनन विभाग की चैक पोस्ट कार्य करना शुरू कर देंगी। जिससे अवैध खनन तथा ओवरलोडिंग के मामलों में कमी आएगी। डीसी संदीप कुमार ने खनन अधिकारी ऊना परमजीत सिंह के साथ आज खनन विभाग की चैक पोस्ट का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
जिला दंडाधिकारी ने कहा कि जिला में पांच स्थानों मैहतपुर, बाथड़ी, पोलियां, पंडोगा तथा गगरेट में खनन चैक पोस्ट स्थापित की जा रही हैं। मैहतपुर तथा गगरेट में परिवहन विभाग का धर्मकांटा लगा है, जिसके माध्यम से खनन विभाग ओवरलोडिंग पर लगाम कस सकेगा। इसके अतिरिक्त बाथड़ी व पोलियां में विभाग ने अपना धर्मकांटा स्थापित कर लिया है जबकि पंडोगा भी इसे जल्द ही स्थापित कर दिया जाएगा।
उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि सभी पांच स्थानों पर खनन विभाग की चैक पोस्ट के लिए कमरे बन गए हैं तथा वहां पर आवश्यक स्टाफ की तैनाती कर दी जाएगी ताकि दो हफ्ते के भीतर पांचों चैक पोस्ट क्रियाशील हो सकें। उन्होंने कहा कि अवैध खनन को रोकने के लिए जिला प्रशासन आवश्यक कदम उठा रहा है तथा खनन माफिया पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।