तार-तार हुई मां की ममता, दो नवजात बच्चियों को कैसे उतारा मौत के घाट, खुल रहे राज, हत्या का केस दर्ज

शिमला. मंडी जिले की एक महिला ने मां की ममता को तार तार कर दिया है। मां की ममता ही ऐसी होती है कि वह अपने बच्चों को चोट ही नहीं आने देती लेकिन मंडी की महिला ने अपनी दो नवजात बच्चियों को ही मौत के घाट उतार दिया है। मामले की जांच चल रही है और पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच में जुटी है। पुलिस ने महिला को रिमांड पर लिया है और अब जांच हो रही है कि आखिर उसने घटना को कैसे अंजाम दिया और क्यों अंजाम दिया। आखिर उसने अपनी ही नवजात बच्चियों को मौत के घाट क्यों उतार दिया है।

जिला में बीते रोज दो बच्चियों के शव मिलने के मामले में नया मोड़ सामने आया है। बच्चियों की कातिल उनकी मां को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया। वहां से उसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि अपनी नवजात बच्चियों को मौत की नींद सुलाने वाली कलियुगी मां की बच्चियों को छोड़कर जाने की फितरत सी बन गई थी।
अपने प्रेमी संग फरार होने से पहले भी वो अपनी 9 और 2 साल की दो बेटियों को छोड़कर चली गई थी। कांगड़ा जिला की रहने वाली इस महिला का नाम हीना है जिसने मंडी शहर के रविनगर वार्ड निवासी युवक के साथ 2011 में लव मैरिज की थी। यहां पर भी इसने दो बेटियों को जन्म दियाए लेकिन जब प्रेमी संग फरार होने की बात आई तो दो वर्ष की मासूम को छोड़कर चली गई।
कुछ वर्ष पहले जब इसकी सास की मृत्यु हुई थी तो उस वक्त भी ये घर छोड़कर चली गई थी जिसे बाद में ढूंढकर लाया गया था। एक वर्ष तक अपने प्रेमी के साथ रंगरलियां मनाने के बाद जब वापिस अपने ससुराल आई तो दो नवजात बच्चियों को मौत के आगोश में सुला आई।
पुलिस ने आरोपी महिला हीना को अदालत के समक्ष पेश किया जहां से उसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। एएसपी मंडी आशीष शर्मा ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रिमांड के दौरान महिला से सख्ती से पूछताछ की जाएगी और यह पता लगाया जाएगा कि महिला ने यह कदम क्यों और कैसे उठाया। उसके साथ और किन-किन लोगों की भागीदारी थी, इन सभी बातों को लेकर पूछताछ की जाएगी।

सितंबर को सुकोड़ी खड्ड से जिन दो नवजात बच्चियों के शव बरामद हुए थे उन्हें उनकी मां ने ही मौत के घाट उतारा था। कलियुगी मां हीना ने दोनों बच्चियों को रात के अंधेरे में पुल से नीचे खड्ड में फैंक दिया था।

वीरवार को जिला पुलिस के पास दोनों बच्चियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पहुंची तो उसमें उनकी मौत का कारण हैड इंजरी बताया गया है। रात के अंधेरे में जब इसने दोनों बच्चियों को पुल से नीचे फेंका तो वे सिर के बल गिरी और गिरते ही उनकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अब पुलिस ने मामले से धारा 304 को हटाते हुए 302 को जोड़ दिया है।

कलयुगी मां के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर दिया गया है और मामले में धारा 317 पहले से ही जोड़ दी गई है। वहीं घटनास्थल के पास लगे एक सीसीटीवी कैमरे में आरोपी महिला की मूवमेंट भी देखी गई है। एएसपी मंडी आशीष शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आरोपी हिना के खिलाफ दर्ज मुकदमे में धारा 302 को भी जोड़ दिया गया है।