बीडीओ जल्द कराएं विकास कार्यों की जियो टैगिंग – पाल वर्मा


जिला परिषद मंडी की त्रैमासिक बैठक आयोजित

मंडी, 22 नवंबर । जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा ने सभी खंड विकास अधिकारियों (बीडीओ) को मंडी जिले में विकास कार्यों की जियो टैगिंग का कार्य समयबद्ध पूरा कराने के निर्देश दिए हैं, ताकि उन कार्यों के लिए पंचायतों को पैसा भेजा जा सके।  उन्होंने कहा कि जिला परिषद सदस्यों ने जिन विकास कार्यों के लिए पैसा आबंटित किया है, बीडीओ उन सभी कार्यों की जियो टैगिंग का काम तुरंत पूरा कराएं । वे सोमवार को भ्यूली में आयोजित जिला परिषद मंडी की त्रैमासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
बैठक के उपरांत जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा ने बताया कि बैठक में मनरेगा के तहत चालू वित्त वर्ष में जिला के 8 विकास खंडों के लिए 111.15 करोड़ रुपये की अतिरिक्त शेल्फ का अनुमोदन किया गया। इसमें विभिन्न विकास खंडों में 27773 योजनाओं के काम किए जाएंगे।
इसके अलावा जिला में लाईन डिपार्टमेंट के माध्यम से किए जाने वाले 21 कार्यों के लिए 1.03 करोड़ रुपये की अतिरिक्त शेल्फ का अनुमोदन किया गया। इसके अतिरिक्त गत त्रैमासिक आय-व्यय का भी बैठक में अनुमोदन किया गया ।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल विशेष रूप से उपस्थित रहे। उन्होंने विकास योजनाओं में पूरी मदद का आश्वासन दिया। जिला पंचायत अधिकारी हरि सिंह ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया।
बैठक में जिला परिषद उपाध्यक्ष मुकेश चंदेल सहित अन्य सदस्यों ने भाग लिया और विकास कार्यों को लेकर अपने बहुमूल्य सुझाव दिए।