मंडी जिले में 65 नई पंचायतें, देखिए कौन-कौन बनेगी नई पंचायतें

 

मंडी, 24 अगस्त : मंडी जिले में 65 नई पंचायतों के गठन को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने अधिसूचना जारी करते हुए जिलावासियों से आग्रह किया कि इसमें वर्णित ग्राम सभा क्षेत्रों के विभाजन,पुनर्गठन,जोड़ने, काटने व फेरबदल इत्यादि को लेकर संबंधित ग्राम सभा सदस्य यदि कोई सुझाव-आपत्ति प्रस्तुत करना चाहते हों तो वे 28 अगस्त से पहले उपायुक्त कार्यालय में प्रस्तुत कर सकते हैं। इसके बाद इस संबंध में दावे-आक्षेप ग्रहण नहीं किए जाएंगे।
बता दें, अभी तक जिले में 469 पंचायतें हैं। नई पंचायतें बनाने को लेकर ग्राम सभाओं से पारित प्रस्ताव संबंधित खंड विकास अधिकारियों के जरिए उपायुक्त को प्राप्त हुए थे। इन्हें लेकर उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने अपनी संस्तुति के साथ सरकार को प्रस्ताव भेजा था।
ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जिला में बल्ह ब्लॉक में 6, बालीचौकी में 14, करसोग में 5, सराज में 8, सदर में 7, संुदरनगर में 3, द्रंग में 5, चौंतड़ा में 2, गोहर में 6, गोपालपुर में 3 और धर्मपुर ब्लॉक में 6 नई पंचायतों का गठन किया गया है।

 

[pdf-embedder url=”https://news20.in/wp-content/uploads/2020/08/Panchayat-notification-1.pdf” title=”Panchayat notification (1)”]