मंडी में ब्यास नदी उत्सव 18 को


नदियों के सम्मान और संरक्षण पर जागरूकता को ‘मेरी ब्यास, सबकी आस’ थीम के साथ मनाया जाएगा उत्सव

मंडी, 16 दिसंबर। नदियों के सम्मान की परंपरा को पुनर्जीवित करने और उनके संरक्षण पर जागरूकता लाने के उद्देश्य के साथ जल शक्ति विभाग 18 दिसंबर को मंडी में ब्यास नदी उत्सव मनाने जा रहा है । यह उत्सव लोगों को नदियों के संरक्षण के लिए प्रोत्साहित करने को समर्पित है। जलशक्ति विभाग मंडी के अधिशाषी अभियंता विवेक हाजरी ने कहा कि मंडी में नदी उत्सव को ‘मेरी ब्यास, सबकी आस’ थीम के साथ मनाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि उत्सव में 18 दिसंबर को पूरा दिन अलग अलग गतिविधियां आयोजित कर नदियों के सम्मान की परंपरा को पुनर्जीवित करने और उनके संरक्षण पर जागरूकता लाने के प्रयास किए जाएंगे।
ये है कार्यक्रम की रूपरेखा
विवेक हाजरी ने बताया कि 18 दिसंबर को प्रातः 7 से 8 बजे के बीच मंडी शहर में प्रभात फेरी निकाली जाएगी। प्रभात फेरी सेरी मंच से आरंभ होकर समखेतर
,बालकरूपी मंदिर होते हुए सेरी मंच पर ही संपन्न होगी। वहीं सेरी मंच से 8 से 9 बजे के मध्य बच्चों के लिए दौड़ स्पर्धा आयोजित की जाएगी। इसके उपरांत प्रातः 10.30 बजे विजय स्कूल परिसर में बच्चों के लिए नारा लेखन और चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि शाम को 4 से 7 बजे तक हनुमान घाट पर ब्यास आरती व दीप विसर्जन और एकादश रूद्र मंदिर परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
विवेक हाजरी ने मंडीवासियों से नदी उत्सव में बढ़चढ़ कर भाग लेकर इसे सफल बनाने का आग्रह किया है।