राज्य सरकार ‘अग्निवर’ को रोजगार सुनिश्चित करेगी : त्रिलोक

 

शिमला, भाजपा के प्रदेश महासचिव त्रिलोक जम्वाल ने राज्य मंत्रिमंडल के इस निर्णय का स्वागत किया कि राज्य सरकार ‘अग्निवर’ को रोजगार सुनिश्चित करेगी।
उन्होंने कहा कि जयराम सरकार आम जनता को रोजगार देने के लिए केंद्रित है और इससे पता चलता है कि कांग्रेस नेताओं द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं, कैबिनेट ने जल शक्ति विभाग में 3970 पैरा वर्कर्स को मानदेय के आधार पर (प्रति दिन छह घंटे) लगाने की मंजूरी दी। विभाग की पैरा वर्कर नीति के अनुसार राज्य भर में विभागीय योजनाओं के लिए।
हमारी सरकार पंचायती राज विभाग में पंचायत सचिवों के 389 पदों को कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से सीधी भर्ती के माध्यम से अनुबंध के आधार पर भरेगी।
मंत्रि-परिषद ने कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से संविदा आधार पर सीधी भर्ती के माध्यम से पंचायती राज विभाग में 124 नये पद सृजित करने और तकनीकी सहायकों के 40 पदों को भरने को भी स्वीकृति प्रदान की।
सरकार ने नवगठित ग्राम पंचायतों के लिए चयन समिति के माध्यम से ग्राम रोजगार सेवकों के 124 पदों को भरने की भी स्वीकृति प्रदान की।
सरकार आबकारी एनडीपीएस और अन्य नियामक कानूनों के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए राज्य आबकारी विभाग में पुलिस कर्मियों के 73 पदों को भी सृजित और भर रही है। यह न केवल सरकारी राजस्व की रक्षा करेगा बल्कि समग्र रूप से नशीली दवाओं के खतरे से निपटने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को फिर से मजबूत करेगा।
मंत्रि-परिषद ने चतुर्थ श्रेणी से तृतीय श्रेणी, तृतीय श्रेणी से तृतीय श्रेणी से द्वितीय श्रेणी में पदोन्नति पदों में संवर्ग संख्या में रिक्तियों की कुल संख्या में चार प्रतिशत आरक्षण प्रदान करने को अपनी स्वीकृति प्रदान की।
उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश में एक प्रगतिशील और संवेदनशील सरकार चला रही है।