वीरेंद्र कंवर की संपर्क से समर्थन यात्रा को मिल रहा जनता का व्यापक समर्थन

ग्रामीण विकास मंत्री ने दूसरे दिन चामुखा, डोरू, झरोला, जंडाना, जटेहड़ी गांवों की यात्रा की
ऊना, 24 जनवरी: कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर की संपर्क से समर्थन यात्रा को जनता का व्यापक समर्थन मिल रहा है। खराब मौसम के बावजूद भारी संख्या में लोग उनसे मिलने और यात्रा के प्रति अपना समर्थन प्रकट करने के लिए यात्रा में शामिल हो रहे हैं।
संपर्क से समर्थन यात्रा के दूसरे दिन ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने सिंहाणा पंचायत के चामुखा, डोलू, झरोला, जंडाना, मतोह, कोट व जटेहड़ी गांवों का दौरा किया तथा लोगों की समस्याओं का निवारण भी किया। संपर्क से समर्थन यात्रा के तहत ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर द्वारा चामुखा, कोट व मतोह में जनसभाएं भी आयोजित की गई। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि संपर्क से समर्थन यात्रा लगभग एक माह से ज्यादा दिन तक चलेगी, जिसमें कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत गत चार वर्षों में वर्तमान सरकार द्वारा किए गए विकासात्मक कार्यों का लोगों को रिपोर्ट कार्ड दिया जाएगा।
वीरेंद्र कंवर ने कहा कि सोलह सिंगी धार से चामुखा, दूसरी चमियाड़ी-सिंहाणा व तीसरी डरोह-सरोह पेयजल योजनाओं के जीर्णोद्धार के लिए 14.90 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृति हुई है। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के तहत 16 टैंक बनाए जाएंगे, जिससे 90 लीटर प्रति व्यक्ति जल उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन स्कीमों के तहत लगभग 6 हज़ार लोग लाभान्वित होंगे। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि जल्द ही इन योजनाओं को कार्य आरंभ कर दिया जाएगा।
इसके अतिरिक्त वीरेंद्र कंवर ने कहा कि मनरेगा के तहत प्रदेश की पंचायतों में भी काफी अच्छे कार्य किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि पहले मनरेगा के तहत 2.5 करोड़ रूपये के ऊपर की राशि व्यय नहीं होती थी लेकिन गत वर्ष लगभग 20 करोड़ रूपये की धनराशि मनरेगा के तहत विकासात्मक कार्यों के लिए व्यय की गई है, जिससे लोगों को भी रोजगार का अवसर प्रदान हुआ है। मंत्री ने कहा कि इस वर्ष मनरेगा का बजट लगभग 30 करोड़ रूपये रखा गया है। उन्होंने कहा कि एक साल पांच काम योजना के तहत भी अनेकों विकासात्क कार्य किए जा रहे हैं।
ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि 16 करोड़ रूपये से बड़सर-पिपलू सड़क का कार्य किया जा रहा है। एक करोड़ रूपये से पिपलू स्कूल में साईंस लैब बनाई जा रही है। 70 लाख रूपये से जटेहड़ी स्कूल में कमरों का निर्माण किया जा रहा है। 8 करोड़ रूपये से लठियाणी में सब स्टेशन बनाया जाएगा। जिससे लोगों को लो वोल्टेज़ समस्या से छुटकारा मिलेगा। 3.50 करोड़ रूपये की लागत से बंगाण में बस अड्डे का निर्माण किया जा रहा है।
वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 20 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृति की गई है, जिसमें वाटर स्पोटर्स तथा पैराग्लाईडिंग गतिविधियों को बढ़ा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 8 रोपवे स्वीकृति हुए है। आने वाले समय में सोलह सिंगी धार किलों को भी रोपवे से जोड़ने का किया जाएगा।
इस अवसर पर लोगों ने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर से पिपलू में ओपन ऐयर जिम, ओंकार के घर से हटवाना रोड़ को पक्का तथा हटवाना में वाटर टैंक बनाने की मांग रखी। वीरेंद्र कंवर ने लोगों द्वारा रखी गई मांगों को जल्द पूर्ण करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर हिम फैड के निदेशक व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य चरणजीत शर्मा, मंडलाध्यक्ष मास्टर तरसेम लाल शर्मा, एसडीओ आईपीएच हरभजन सिंह, बीडीओ यशपाल सिंह परमार, उप प्रधान मंजीत सिंह, बीडीसी सदस्य कमलजीत कौर, सुरेंद्र हटली, विपिन कुमार, विजय कुमार, ब्रहमदास अश्विनी कुमार व एक्स प्रधान धर्मचंद सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
-0-