वीरेंद्र कंवर ने ब्याज मुक्त 450 करोड़ के लिए पीएम व अनुराग का किया थैंक्स

ऊना (14 अक्तूबर)- ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने केंद्र सरकार की ओर से ब्याज मुक्त 450 करोड़ रुपए की धनराशि मिलने पर आभार जताया है। आज जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में वीरेंद्र कंवर ने कहा कि यह राशि 50 वर्षों के लिए हिमाचल प्रदेश को मिली है तथा इससे राज्य में आर्थिक विकास की गति को बल मिलेगा। इस धनराशि के लिए ग्रामीण विकास मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का धन्यवाद किया है।
कंवर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल प्रदेश के साथ विशेष लगाव है, इसीलिए ब्याज मुक्त 450 करोड़ रुपए सभी राज्यों को प्राप्त राशि में सबसे ज्यादा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद पिछले अढ़ाई वर्षों में प्रधानमंत्री ने राज्य के तीन दौरे किए हैं तथा उदारता के साथ हिमाचल प्रदेश की मदद की है। निश्चित रूप से हिमाचल प्रदेश के निवासियों को डबल इंजन का लाभ मिल रहा है तथा विकास की गति तेज़ हो रही है। अनुराग ठाकुर के केंद्र सरकार में मंत्री होने से ही हिमाचल प्रदेश को इतनी बड़ी धनराशि मिली है।
ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि केंद्र सरकार से मिले 450 करोड़ की सहायता से हिमाचल प्रदेश में बुनियादी ढांचा विकासित करने, रोजगार सृजन, स्वरोजगार के अवसर, स्थानीय व्यवसायों के सशक्तिकरण और पूंजी प्रवाह से अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी तथा आर्थिक खुशहाली आएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार तथा प्रदेश की जय राम सरकार लोगों के कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रही है।