संयम रखें कांग्रेसी विधायक, यह सदन है कांग्रेस की जनसभा नहीं : मुख्यमंत्री

शिमला. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेसी विधायकों को सदन की मर्यादा का पालन करना चाहिए। वह संयम में रहें, यह सदन है कांग्रेसी की जनसभा नहीं हैं, जहां कुछ भी बोलते रहो।  मुख्यमंत्री कहा कि यदि जगत सिंह नेगी ने नियमों की धज्जियां नहीं उड़ाई होती तो नौबत यहां तक नहीं पहुंचती। जगत सिंह नेगी का व्यवहार हमेशा ही प्रधानमंत्री को गाली गलौच करने वाला रहा है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि जगत सिंह नेगी को लेकर कहे गए शब्दों में कुछ असंसदीय नजर आए तो उन्हें कार्यवाही से निकाला जा सकता है। उन्होंने कहा कि अच्छा होता की जगत सिंह नेगी दूसरों को नियमों का पाठ पढ़ाने के स्थान पर खुद नियमों का पालन करते। मुख्यमंत्री ने कहा विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए पूछा कि जब विपक्ष जैइया मामा मानंदा नी का नारा लगाते हैं तो क्या यह सही है।

मुख्यमंत्री ने विपक्ष के वाकआउट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि विपक्ष ने सुर्खियों में बने रहने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के फैसले और मुख्यमंत्री की टिप्पणी पर सदन से वाकआउट किया। जयराम ठाकुर ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री चाहते हैं कि सत्ता पक्ष उनकी तारीफ करे, लेकिन मुकेश तारीफ के काबिल ही नहीं हैं।