सेना में भर्ती के लिए 20 सितम्बर तक करें आवेदन: कर्नल राजाराजन


पंजीकृत अभ्यार्थी ही भर्ती में भाग ले सकेंगे

मंडी, 19 सितम्बर: भारतीय थल सेना में प्रदेश के युवाओं के लिए होने वाली भर्ती कोरोना महामारी के कारण कुछ समय के लिए स्थगित की गई है। जब भी इस भर्ती का आयोजन होगा तो उसके लिए पुनः पंजीकरण नहीं किया जाएगा। जिन अभ्यार्थियों ने 20 सितम्बर तक अपना पंजीकरण करवाया होगा उन्हें ही इस भर्ती में भाग लेने का मौका दिया जाएगा।
यह जानकारी देते हुए भर्ती निदेशक कर्नल एम.राजाराजन ने बताया कि इच्छुक युवा भर्ती के लिए अपना पंजीकरण 20 सितम्बर, 2020 तक भारतीय थल सेना की अधिकारिक वेबसाइट ;ूूूण्रवपदपदकपंदंतउलण्दपबण्पदद्ध  पर कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि भर्ती सैनिक सामान्य डियूटी, सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी, सैनिक तकनीकी, सैनिक तकनीकी (एविएशन), सैनिक तकनीकी (गोला बारूद परीक्षक) और सैनिक तकनीकी (नर्सिंग सहयोगी) पदों के लिए होगी।
उन्होंने कहा कि भर्ती के लिए किसी भी व्यक्ति को पैसे न दे। दलाल केवल आपको गुमराह कर सकते हैं। क्योंकि भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह कम्प्यूटराइज्ड और पारदर्शी है इसलिए दलाल इसमें कुछ नहीं कर सकते ।उन्होंने कहा कि जाली प्रमाण पत्र लेकर आने वाले उम्मीदवारों को पुलिस को सौंप दिया जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उम्मीदवारों का शारीरिक शक्तिवर्धक दवाओं के सेवन का दौड़ के बाद परीक्षण भी किया जाएगा और पकड़े जाने पर ऐसे उम्मीदवारों की उम्मीदवारी रद्ध कर दी जाएगी।
.0.