हमीरपुर : चार पंचायतों के पांच गांवों में बनाए कंटेनमेंट जोन

हमीरपुर 15 अगस्त। कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद जिला की चार ग्राम पंचायतों के एक-एक वार्ड में कंटेनमेंट जोन बनाए हैं। जिलाधीश हरिकेश मीणा ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं और ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं।
आदेश के अनुसार बड़सर उपमंडल की ग्राम पंचायत कयाराबाग के वार्ड नंबर 2 में बांस के समूह के पास स्थित विनोद कुमार के घर से लेकर थ्री-फेस विद्युत लाइन के खंभे के पास पंकज कुमार के घर तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। भोरंज उपमंडल की ग्राम पंचायत झरलोग के वार्ड नंबर 3 गांव लदरौर कलां और वार्ड नंबर 4 गांव लदरौर कलां बाधवीं, हमीरपुर उपमंडल की ग्राम पंचायत अघार के वार्ड नंबर 4 गांव अघार में केवल तेज सिंह का घर और ग्राम पंचायत साहनवीं के वार्ड नंबर एक गांव कपोटी में प्रोमिला देवी के घर से गतिया राम के घर तक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।
कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद इन क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति अथवा वाहन बाहर से भीतर या भीतर से बाहर नहीं आ-जा सकेगा। सरकारी तथा आवश्यक सेवाओं में लगे व्यक्तियों एवं वाहनों को इसमें छूट रहेगी। लोगों को दूध, किराना, फल, सब्जियां, दवाईयां, रसोई गैस सिलैंडर सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति स्थानीय प्रशासन द्वारा घर-द्वार पर ही की जाएगी। इन क्षेत्रों में आगामी आदेशों तक कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा और न ही पैदल अथवा वाहन से यात्रा कर सकेगा। न तो इधर-उधर घूमेगा और न ही सडक पर या किसी सार्वजनिक स्थल पर खड़ा हो सकेगा।