हमीरपुर 5 पंचायतों में बने कंटेनमेंट जोन

5 पंचायतों में बने कंटेनमेंट जोन, दो पंचायतों और हमीरपुर शहर के एक वार्ड से हटी पाबंदियां
हमीरपुर 22 अगस्त। कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने पर जिला की पांच ग्राम पंचायतों के 6 वार्डों में कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, जबकि दो अन्य ग्राम पंचायतों और नगर परिषद हमीरपुर के एक-एक वार्ड से कंटेनमेंट जोन की पाबंदियां हटा ली गई हैं। जिलाधीश हरिकेश मीणा ने इस संबंध में अलग-अलग आदेश जारी किए हैं और ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं।
जिलाधीश की ओर से जारी पहले आदेश के अनुसार बड़सर उपमंडल की ग्राम पंचायत झंजियानी के वार्ड नंबर 4 में गारली-झंजियानी लिंक सडक़ की बाईं ओर देशराज के घर से संतोष कुमारी के घर तक और वार्ड नंबर 6 में गारली-झंजियानी-मसलाना खुर्द-शाहतलाई सडक़ की बाईं ओर जीत राम के घर से राजेश कुमार के घर तक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।
नादौन की ग्राम पंचायत लाहड़ा के वार्ड नंबर 1 गांव भौंखड में गलोड़-कांगू सडक़ की बाईं ओर नाले तक का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। सुजानपुर उपमंडल की ग्राम पंचायत खनौली के वार्ड नंबर 3 गांव महैशक्वाल में कक्कड़-महैशक्वाल-खैरी सडक़ की बाईं ओर केहर ङ्क्षसह के घर से विमला देवी के घर तक और इसी सडक़ की दाईं ओर केवल दलीप सिंह के घर को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। ग्राम पंचायत करोट के वार्ड नंबर 9 गांव पनेह अतरु में पूर्ण चंद के घर से सीता राम के घर तक और भोरंज की ग्राम पंचायत टिक्करी मिन्हांसा के वार्ड नंबर 2 में टिक्करी मिन्हांसा मियां बस्ती को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद इन क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति अथवा वाहन बाहर से भीतर या भीतर से बाहर नहीं आ-जा सकेगा। सरकारी तथा आवश्यक सेवाओं में लगे व्यक्तियों एवं वाहनों को इसमें छूट रहेगी। लोगों को दूध, किराना, फल, सब्जियां, दवाईयां, रसोई गैस सिलैंडर सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति स्थानीय प्रशासन द्वारा घर-द्वार पर ही की जाएगी। इन क्षेत्रों में आगामी आदेशों तक कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा और न ही पैदल अथवा वाहन से यात्रा कर सकेगा। न तो इधर-उधर घूमेगा और न ही सडक़ पर या किसी सार्वजनिक स्थल पर खड़ा हो सकेगा।
जिलाधीश की ओर से जारी दूसरे आदेश के अनुसार बड़सर की ग्राम पंचायत जजरी के वार्ड नंबर 4, ग्राम पंचायत अघार के वार्ड नंबर एक और नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 5 में कोरोना संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आने के बाद इन तीनों वार्डों को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है। इन क्षेत्रों में अब कंटेनमेंट जोन की पाबंदियां समाप्त कर दी गई हैं।
-0-

Attachments area