हालात सामान्य होते ही हिमाचल में फिर शुरू होगी बैडमिंटन गतिविधियां

 

शिमला, 8 फरवरी। हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन जल्द ही प्रदेश में बैडमिंटन से संबंधित खेल गतिविधियां आरंभ करेगी। एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर से हालात सामान्य होते ही प्रदेश में बैडमिंटन गतिविधियां शुरू कर दी जाएंगी। राजेंद्र शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण खिलाड़ियों का बहुत नुकसान हुआ है और प्रतियोगिताएं न होने के कारण बहुत से खिलाड़ी खेल कोटे से नौकरी पाने से वंचित हो गए हैं।

एसोसिएशन ने  अंडर 13, अंडर 15 और अंडर 17 के चयनित खिलाड़ियों के लिए जल्द ही राज्यस्तरीय कोचिंग कैम्प आयोजित किया जाएगा। ये कोचिंग कैम्प बच्चों की वार्षिक परीक्षाओं के अनुसार आयोजित किया जाएगा। कोचिंग कैम्प के लिए ऐसोसिएशन ने चंद्रशेखर तुर्की की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया है। बलबीर पटियाल, विजय धौटा, प्रवेश शर्मा और पंकज शर्मा को कोचिंग कैम्प कमेटी का सदस्य बनाया गया है। अंडर 13, अंडर 15 और अंडर 17 आयु वर्ग के बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए इसलिए कोचिंग कैम्प का आयोजन किया जा रहा है क्योंकि कोरोना महामारी के कारण इन आयु वर्ग के बच्चों की बीते दो सालों के दौरान कोई भी प्रतियोगिता नहीं हो पाई है।

राजेंद्र शर्मा ने कहा कि भारतीय बैडमिंटन संघ का वार्षिक खेल कैलेंडर जारी होते ही हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन भी अपना खेल कैलेंडर जारी कर देगी। राजेंद्र शर्मा ने प्रदेश सरकार से जिला बैडमिंटन संघों और प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन को दिए जाने वाले अनुदान को तुरंत जारी करने की भी मांग की है ताकि सभी बैडमिंटन एसोसिएशन खेल गतिविधियों को समय पर आरंभ कर सकें।